भोपाल में 15 दिन के बच्चे के साथ मतदान केंद्र पहुंची मां, हरदा में चुनाव का हुआ बहिष्कार

एमपी के दमोह जिले में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जनता में काफी उत्साह देखने को मिला। एक मतदाता के पैर में फ्रैक्चर होने के बाद भी उन्होंने मतदान केंद्र जाकर वोट किया।

offline
Swati Kumari लाइव हिंदुस्तान , भोपाल
Sat, 25 Jun 2022 5:27 PM

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान सम्पन्न हो गया है। जानकारी के अनुसार 75 फीसदी मतदान हुआ है। इस चुनाव में अलग अलग नज़ारे भी देखने को मिले। राजधानी भोपाल में 15 दिन के बच्चे के साथ एक महिला वोटिंग करने पहुंची। वहीं भोपाल के मुगलिया छाप में बीमार और लकवाग्रस्त महिला ने भी मतदान क्रेंद जाकर वोट दिया।

इसी कड़ी में एमपी के दमोह जिले में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जनता में काफी उत्साह देखने को मिला। एक मतदाता के पैर में फ्रैक्चर होने के बाद भी उन्होंने मतदान केंद्र जाकर वोट किया।

मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा। कई केंद्रों में लंबी कतारें देखने को मिली। पुरषों के साथ ही महिलाओं ने भी अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए वोट किया। भोपाल,ग्वालियर,रायसेन समेत सभी जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान हुआ है।

लेकिन वहीं योजना का लाभ नहीं मिलने और गांव में विकास कार्य नहीं होने ने नाराज हरदा जिले के ग्रामीणों ने कई जगह चुनाव का बहिष्कार किया। हरदा विकासखंड की ग्राम पंचायत पीपलघटा के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। जिसके बाद हरदा कलेक्टर ऋषि गर्ग और हरदा एसपी मनीष अग्रवाल को ग्रामीणों को समझाया।

ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh News