फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में फिर हिजाब पर बवाल; गुना के स्कूल का VIDEO वायरल, एबीवीपी का प्रदर्शन

मध्य प्रदेश में फिर हिजाब पर बवाल; गुना के स्कूल का VIDEO वायरल, एबीवीपी का प्रदर्शन

मध्य प्रदेश में एकबार फिर हिजाब का मुद्दा गरमा गया है। गुना के एक स्कूल का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कुछ बच्चियां हिजाब पहने नजर आ रही हैं। इस मसले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भड़क गया है।

मध्य प्रदेश में फिर हिजाब पर बवाल; गुना के स्कूल का VIDEO वायरल, एबीवीपी का प्रदर्शन
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,गुनाFri, 29 Sep 2023 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में एक बार फिर हिजाब का मामला गरमा गया है। गुना जिले के एक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कुछ बच्चियों ने हिजाब पहना जिसका वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो को देखकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भड़क गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने स्कूल परिसर में नाराजगी जताते हुए जमकर प्रदर्शन किया। फिलहाल, स्कूल प्रिंसिपल और इस कार्यक्रम का आयोजन कराने वाली टीचर को हटा दिया गया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गुना जिले के स्कूल में लड़कियों के हिजाब पहनने के वायरल वीडियो को देखकर छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भड़क गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शुक्रवार को स्कूल परिसर में प्रदर्शन किया। विवाद के चलते तहसीलदार और कैंट पुलिस को मौके पर पहुंचकर हस्तक्षेप करना पड़ा। यह सांस्कृतिक कार्यक्रम कब आयोजित किया गया था, इस बारे में सही जानकारी नहीं मिल सकी है। 

एबीवीपी ने सोशल मीडिया पर आए वीडियो को देखकर आपत्ति जताई है। ABVP कार्यकर्ता कैंट स्थित स्कूल पहुंचे और प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वीडियो में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान छोटी बच्चियां हिजाब पहने नजर आ रही हैं। कुछ छात्राएं विशेष समुदाय की ड्रेस पहने दिख रही हैं। वीडियो फुटेज में सभी ने हिजाब पहन रखा है। छात्राएं नमाज पढ़ने जैसे पोज में भी दिख रही हैं।

सूचना मिलते ही तहसीलदार और कैंट TI मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद हंगामा शांत कराया। नायब तहसीलदार गौरीशंकर बैरवा ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल को हटा दिया है। ऐसा सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने वाली टीचर को भी हटा दिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है। हिंदू संगठनों का कहना है कि यह वायरल वीडियो ईद मिलादुन्नबी के एक दिन पहले स्कूल में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का है। नायब तहसीलदार ने यह भी बताया कि वीडियो की जांच की जा रही है।

(इनपुट- अमित गौर) 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें