फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशएमपी के सागर में दो मंजिले मकान में भीषण आग, कूदने से लड़की की मौत, मां और भाई घायल

एमपी के सागर में दो मंजिले मकान में भीषण आग, कूदने से लड़की की मौत, मां और भाई घायल

सागर में एक दो मंजिला मकान आग की लपटों की चपेट में आ गया। इस भीषण अग्निकांड में एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई है जबकि उसकी मां और भाई घायल हो गए हैं। लड़की ने दूसरे माले से छलांग लगा दी थी।

एमपी के सागर में दो मंजिले मकान में भीषण आग, कूदने से लड़की की मौत, मां और भाई घायल
Krishna Singhपीटीआई,सागरMon, 08 Jan 2024 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

सागर में एक भीषण अग्निकांड में एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई है जबकि उसकी मां और भाई घायल हो गए हैं। बताया जाता है कि दो मंजिला मकान आग की लपटों की चपेट में आ गया था जिससे परिवार बुरी तरह घिर गया था। घबराहट में 13 साल की लड़की दूसरी मंजिल से नीचे कूद गई जिससे उसे गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई। हादसे में लड़की की मां और भाई बेहोश हो गए जिनको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। मकान में आग लगने की यह घटना रविवार को तड़के करीब 3.30 बजे हुई लेकिन आग पर सुबह 6 बजे जाकर काबू पाया गया।

पुलिस ने बताया कि मध्य प्रदेश के सागर शहर में रविवार को एक दो मंजिली इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पहले माले को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया। इससे घबराकर 13 वर्षीय लड़की दूसरी मंजिल से नीचे कूद गई। इससे उसे गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई। मृतक लड़की का भाई और मां इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए।

शहर के पुलिस अधीक्षक यश बिजोलिया ने बताया- जैसे ही दिन के शुरुआती घंटों में आग की लपटें दूसरी मंजिल तक फैल गईं, एंजल जैन नाम की एक लड़की ने छलांग लगा दी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैन और उनके परिवार के सदस्य पुणे से शहर के रामपुरा इलाके में एक रिश्तेदार के यहां आए थे। प्रथम दृष्टया जांच से पता चला है कि आग बिजली के शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी।

कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि घर में आग लगी थी तब बाहर लोग चिल्ला रहे थे। भीड़ में एंजल के नाना भी मौजूद थे। उन्होंने एंजल को सलाह दी कि वह मकान के पास लगी तिरपाल पर कूद जाए तो बच जाएगी। एंजल जैन तिरपाल पर कूदी जरूर लेकिन उसके वजन से प्लास्टिक की तिरपाल फट गई। इससे वह सिर के बल सीधे नीचे जा गिरी। उसका सिर सीसी सड़क से जा टकराया जिससे उसे गंभीर चोट लगी। इससे उसकी मौत हो गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें