फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशएमपी में बड़ा हादसा, नहर में गिरी कार, डूबने से दो की मौत, ओम्कारेश्वर जा रहे परिवार के साथ हादसा

एमपी में बड़ा हादसा, नहर में गिरी कार, डूबने से दो की मौत, ओम्कारेश्वर जा रहे परिवार के साथ हादसा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन जिले में शनिवार शाम को एक कार नहर में जा गिरी। इससे 28 वर्षीय एक महिला और उसकी तीन साल की बेटी की मौत हो गई। कार महिला का पति चला रहा था। पढ़ें यह रिपोर्ट...

एमपी में बड़ा हादसा, नहर में गिरी कार, डूबने से दो की मौत, ओम्कारेश्वर जा रहे परिवार के साथ हादसा
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,खरगोनSun, 26 Nov 2023 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह में शनिवार देर शाम एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि एक परिवार अपनी स्विफ्ट कार से ओंकारेश्वर दर्शन के लिए जा रहा था। रास्ते में तेज रफ्तार कार नहर में गिर गई। इस हादसे में एक महिला और उसकी बच्ची की पानी में डूबने के चलते मौत हो गई। महिला के पति ने किसी तरह खुद को कार से बाहर निकाल कर बचाया। महिला को सीपीआर देकर बचाने की कोशिश की गई, लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिल सकी। राहगीरों ने रस्सियों के सहारे से कार को डूबने से बचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बड़वाह से ओंकारेश्वर के बीच एक्वाडक्ट मार्ग पर पंचवटी होटल के समीप बनी नहर में शनिवार देर शाम एक स्विफ्ट कार अनियंत्रित होकर गिर पड़ी। कार धीरे-धीरे पानी में डूबने लगी। कार के नहर में गिरते ही उसमें सवार कार चालक आकाश और उनकी पत्नी पूजा सहित उनकी तीन वर्षीय पुत्री माही ने पानी से बाहर निकलने की कोशिश की। लेकिन केवल आकाश ही किसी तरह कार के गेट खोलकर बाहर निकल कर खुद को बचाने में कामयाब हो पाया। 

इसके बाद उसने तुरंत अपनी पत्नी और बच्ची को बचाने की भी कोशिश की। हालांकि वो इसमें कामयाब नहीं हो सका। राहगीरों ने किसी तरह रस्सियों से बांधकर कार को डूबने से बचाने की कोशिश की, लेकिन इस कोशिश में रस्सी टूट गई और कार घटना स्थल से करीब 100 मीटर दूर तक बह गई। इसी बीच गोताखोर और पुलिस टीम को सूचना दी गई। इसके बाद कार सवार आकाश की पत्नी पूजा और पुत्री माही को बाहर निकाला गया और सीपीआर तकनीक से इन्हें बचाने की कोशिश की गई। लेकिन शरीर में पानी भरने के चलते मां बेटी की मृत्यु हो गई। 

बताया जा रहा है कि स्विफ्ट कार में सवार परिवार के सभी लोग जामनिया ग्राम के रहने वाले हैं। सभी धार्मिक नगरी ओंकारेश्वर दर्शन करने के लिए जा रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी अर्चना रावत सहित पुलिस अमला भी तुरंत मौके पर पहुंचा। नहर में डूबी हुई कार से महिला और बच्चे को बाहर निकाला गया था। तहसीलदार शिवराम कनासे ने बताया कि यह सभी बड़वाह तहसील के रहने वाले उमरिया के पास के गांव के निवासी हैं, जो किसी धार्मिक कार्य से ओम्कारेश्वर जा रहे थे। 

इनपुट- निशात मोहम्मद सिद्दीकी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें