फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशअब दिल्ली और मुंबई से जबलपुर की सीधी उड़ान, कब से शुरुआत, क्या शेड्यूल?

अब दिल्ली और मुंबई से जबलपुर की सीधी उड़ान, कब से शुरुआत, क्या शेड्यूल?

स्पाइसजेट जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से जोड़ने वाली सेवाएं शुरू करेगी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मंगलवार को यह जानकारी दी गई। कब से शुरुआत, क्या शेड्यूल? जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

अब दिल्ली और मुंबई से जबलपुर की सीधी उड़ान, कब से शुरुआत, क्या शेड्यूल?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तार में एक और कड़ी जुड़ गई है। अगले महीने से दिल्ली से जबलपुर और मुंबई से जबलपुर की सीधी उड़ान सेवाएं फिर से शुरू की जाएगी। जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से जोड़ने वाली उड़ान सेवाएं स्पाइसजेट की ओर से संचालित की जाएंगी। दिल्ली से जबलपुर के लिए सीधी उड़ान 1 मार्च 2024 से शुरू होगी। दिल्ली-जबलपुर के बीच उड़ान सेवा 1 मार्च से हफ्ते में दो दिन संचालित होगी। मुंबई-जबलपुर के बीच उड़ान सेवा 2 मार्च 2024 से संचालित होगी। 

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- मुझे खुशी है कि स्पाइसजेट के समर्थन से जबलपुर को मुंबई और दिल्ली के लिए अतिरिक्त कनेक्टिविटी मिलेगी। यह न केवल जबलपुर के लोगों के लिए एक आसान और समय बचाने वाला यात्रा अनुभव होगा वरन व्यापार, वाणिज्य और रोजगार के अवसरों को भी बढ़ाएगा।  

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मंगलवार को कहा गया कि स्पाइसजेट मार्च से जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से जोड़ने वाली सेवाएं शुरू करेगी। दिल्ली और जबलपुर के बीच सीधी उड़ान 1 मार्च से हफ्ते में दो दिन संचालित की जाएगी, जबकि मुंबई और जबलपुर को जोड़ने वाली सेवाएं 2 मार्च से शुरू होंगी। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जबलपुर एयरपोर्ट को एक नया टर्मिनल भवन भी मिलने वाला है, जिसे 412 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें