फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशदमोह में सांप्रदायिक सद्भभाव बिगाड़ने के आरोप में 40 पर केस दर्ज, पुलिस का फ्लैग मार्च

दमोह में सांप्रदायिक सद्भभाव बिगाड़ने के आरोप में 40 पर केस दर्ज, पुलिस का फ्लैग मार्च

MP News: मध्य प्रदेश के दमोह में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने के आरोप में 40 अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया है। मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

दमोह में सांप्रदायिक सद्भभाव बिगाड़ने के आरोप में 40 पर केस दर्ज, पुलिस का फ्लैग मार्च
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,दमोहMon, 05 Feb 2024 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के दमोह में एक दर्जी के साथ कुछ लोगों का झगड़ा हो गया। इसके बाद एक समुदाय के लोगों ने पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि शनिवार रात हुई घटना के संबंध में चार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। यही नहीं पुलिस ने घटना के संबंध में विरोध प्रदर्शन करने और भड़काऊ भाषण देने के लिए 40 अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया है। सभी पर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बताया जाता है कि कपड़े सिलने को लेकर चार लोगों का एक दर्जी से विवाद हो गया था। इसके कारण शनिवार रात उनके बीच हाथापाई हो गई। घटना के दौरान एक मौलवी के साथ भी कथित तौर पर मारपीट कर दी गई। इसके बाद बड़ी संख्या में समुदाय विशेष के लोग कोतवाली थाने के बाहर जमा हो गए। लोगों ने प्रदर्शन किया। भारी भीड़ के बीच माहौल तनावपूर्ण हो गया और व्यवस्थाएं बिगड़ गईं। रात 11 बजे तक थाने पर हंगामा होता रहा। बाद में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। 

पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इस मामले में पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए चार लोगों के खिलाफ 294, 323, 506 और 427 धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। साथ ही विरोध प्रदर्शन करने और भड़काऊ भाषण देने, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास के आरोप में 40 अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज कर लिया गया है। बताया जाता है कि पुलिस फोर्स ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से शांति बरतने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें