फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशएमपी में बड़े ब्रांड की 20 हजार नकली कोल्ड ड्रिंक्स बरामद, फैक्ट्री सील, सनसनीखेज खुलासे

एमपी में बड़े ब्रांड की 20 हजार नकली कोल्ड ड्रिंक्स बरामद, फैक्ट्री सील, सनसनीखेज खुलासे

ग्वालियर पुलिस ने नकली कोल ड्रिंक बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस अवैध फैक्ट्री में नामी-गिरामी ब्रांड्स की कोल ड्रिंक बरामद की गईं। पुलिस ने नामी ब्रांड के रेपर्स भी बरामद किया।

एमपी में बड़े ब्रांड की 20 हजार नकली कोल्ड ड्रिंक्स बरामद, फैक्ट्री सील, सनसनीखेज खुलासे
mp cold drinks factory
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरWed, 19 Jun 2024 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

यदि आप कोल्ड ड्रिंक या एनर्जी ड्रिंक पी रहे हैं तो अब से सावधानी बरतना शुरू कर दीजिए। बाजार में नकली एनर्जी ड्रिंक भी आ गए हैं। ये मिलावटी इनर्जी ड्रिंक आपको बीमार बना सकते हैं। इससे आपको अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है। ग्वालियर पुलिस ने एक फैक्ट्री पर छापा मारकार भारी मात्रा में नकली कोल्ड या एनर्जी ड्रिंक की बॉटल्स बरामद की है। 

बनाई जा रही थी बड़े इंटरनेशनल ब्रांड की ड्रिंक्स
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर एसपी को सूचना मिली थी कि बहोड़ापुर इलाके में नकली एनर्जी ड्रिंक बनाया जा रहा है। यह ड्रिंक किसी छोटी-मोटी कंपनी का ब्रांड नहीं है वरन बड़े इंटरनेशनल ब्रांड है। इस खुफिया जानकारी पर एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने पाया कि फैक्ट्री में नकली एनर्जी ड्रिंक बनाने का काम चल रहा था।

फैक्ट्री में सबकुछ था डुप्लीकेट
पुलिस ने पाया कि फैक्ट्री काफी बड़ी थी, जहां सब कुछ डुप्लीकेट था। बोतलों पर लगने वाला रैपर, ढक्कन, शील्ड और कंपनी का ब्रांड भी डुप्लीकेट था। फैक्ट्री पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस की टीम ने फैक्ट्री के संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो बड़ा खुलासा हुआ। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि नकली कोल्डड्रिंक्स की सप्लाई यूपी, राजस्थान के साथ ग्वालियर अंचल में की जा रही थी।

भारी मात्रा में नकली माल बरामद
पुलिस अब फैक्ट्री को सील कर इनके नेटवर्क के बारे में छानबीन कर रही है। पुलिस फैक्ट्री में बोतलों को पैक करने वाली मशीनों के दस्तावेज की भी छानबीन कर रही है। ग्वालियर के एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में नकली कोल्ड ड्रिंक्स बनाने की शिकायत मिली थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की और भारी मात्रा में नकली माल बरामद किया।