फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में 3 दिन तक बारिश, गिरेंगे ओले, IMD का यलो अलर्ट, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

मध्य प्रदेश में 3 दिन तक बारिश, गिरेंगे ओले, IMD का यलो अलर्ट, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

Madhya Pradesh Weather Forecast: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश और ओले पड़ने की चेतावनी जारी की गई है। मध्य प्रदेश में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज? जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

मध्य प्रदेश में 3 दिन तक बारिश, गिरेंगे ओले, IMD का यलो अलर्ट, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,भोपालSat, 03 Feb 2024 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिन तक यानी पांच फरवरी तक सूबे के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। यही नहीं सूबे के कुछ हिस्सों में ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग की ओर से तेज बारिश और ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया गया है। बीते 24 घंटे की बात करें तो सूबे के कई हिस्सों में घना कोहरा देखा गया। सूबे में कई हिस्सों में अभी भी ठिठुरा देने वाली ठंड पड़ रही है।

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर पश्चिमी भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में मौसम बदल गया है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के अनेक इलाकों में शनिवार सुबह बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में भी मौसम बदलने वाला है। IMD के मुताबिक, 3 से 5 फरवरी के दौरान उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में अलग-अलग स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। 

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में 4 फरवरी को बारिश की गतिविधि चरम पर होगी। खासतौर पर यदि मध्य प्रदेश की बात करें तो अगले 24 घंटे के दौरान सूबे के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ हिस्सों में ओले पड़ने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। 04 और 05 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी, बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।

IMD की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के मुताबिक, 4 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश के ही विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम ओलावृष्टि की संभावना है। पश्चिमी मध्य प्रदेश की बात करें तो 03 से 05 फरवरी के दौरान पश्चिमी एमपी के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। इस दौरान वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। 3 और 4 फरवरी को पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम ओलावृष्टि होने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें