फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP Weather: इंदौर ने ओढ़ी ओस की चादर, कई जगह हुई बारिश से बढ़ी ठिठुरन; IMD ने बताया अगले 2-3 दिन का हाल

MP Weather: इंदौर ने ओढ़ी ओस की चादर, कई जगह हुई बारिश से बढ़ी ठिठुरन; IMD ने बताया अगले 2-3 दिन का हाल

मध्य प्रदेश में ठंड का सितम बढ़ गया है। इंदौर ने ओस की चादर ओढ ली है तो कई जिलों में बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है। तापमान में भी गिरावट आई है। कोहरे और बादलों की वजह से सूर्यदेवता के दर्शन नहीं हो रहे।

MP Weather: इंदौर ने ओढ़ी ओस की चादर, कई जगह हुई बारिश से बढ़ी ठिठुरन; IMD ने बताया अगले 2-3 दिन का हाल
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,भोपालSat, 06 Jan 2024 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

लगातार पांचवें दिन इंदौर सहित मालवा निमाड़ ठंड से ठिठुर रहा है। वहीं शनिवार सुबह भी इंदौर शहर ने ओस की चादर ओढ़ रखी थी। इसकी वजह से इंदौरियों को आज भी इस ठंड ठिठुरना पड़ेगा। शाम के समय इंदौर में घना कोहरा छा गया था जो सुबह तक छाया रहा। कोहरे और बादल के कारण सुबह भी सूर्यदेवता के दर्शन नहीं हुए। ऊपर से शीत लहर के कारण पूरा इंदौर ठिठुर रहा है। भोपाल, ग्वालियर सहित आधे मध्यप्रदेश में मानसून जैसी बारिश होने के कारण पारा काफी गिर गया और ठंड बढ़ गई है। 

बारिश के कारण भोपाल में पचमढ़ी से ज्यादा ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिन तक यही हालात रहेंगे। भोपाल में तड़के पौन घंटे तक तेज बारिश हुई। जबकि भोपाल, इंदौर सहित प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। मध्यप्रदेश के अलावा दिल्ली में भी कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है और उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। प्रदेश के कई जिलों में कोहरा और नमी का मौसम है। तापमान में 6 से 8 डिग्री की गिरावट हुई है। 

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक ठंड का अनुमान लगाया है। इंदौर, भोपाल और उज्जैन का पारा 15 डिग्री पर आ गए हैं। वहीं ग्वालियर का पारा 7 डिग्री पर है। खजुराहो, सतना, सागर, रीवा, रायसेन सहित कई इलाके हैं, जहां पारा 15 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। जिन जिलों में बारिश का अनुमान है, उनमें इंदौर, भोपाल, कटनी, बैतूल, खंडवा, उज्जैन, देवास, रतलाम, नीमच, आगर-मालवा और शाजापुर शामिल हैं। कई इलाकों में कोहरा भी है। विजिबिलिटी 50 से 200 मीटर बताई जा रही है।

यहां रहेगा कोहरा

श्योपुर कलां, ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर, राजगढ़, भोपाल, विदिशा, छिंदवाड़ा, सागर, निवारी, टीकमगढ़, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली के साथ-साथ शिवपुरी में मध्यम कोहरा रहेगा।  खंडवा, हरदा, बैतूल, बुरहानपुर, रायसेन, छिंदवाड़ा, सागर, दमोह, नर्मदापुरम, टीकमगढ़, कटनी, मंडला, छतरपुर, निवाड़ी, ओरछा, सतना, चित्रकूट, रीवा, सीधी में बिजली के साथ हल्की आंधी चलने का अनुमान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें