फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP में सरकारी महिला अफसर ने की खुदकुशी, कर्ज उतारने को ऑनलाइन गेम खेलने की लग गई थी लत

MP में सरकारी महिला अफसर ने की खुदकुशी, कर्ज उतारने को ऑनलाइन गेम खेलने की लग गई थी लत

महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर सरला ने अपने निवास ग्राम चतुआ में ऑनलाइन गेम रमी में पैसे हारने के बाद कर्ज से घबराकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

MP में सरकारी महिला अफसर ने की खुदकुशी, कर्ज उतारने को ऑनलाइन गेम खेलने की लग गई थी लत
Praveen Sharmaछिंदवाड़ा। लाइव हिन्दुस्तानMon, 10 Jun 2024 02:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में महिला बाल एवं विकास विभाग की एक महिला अधिकारी द्वारा कथित तौर पर कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। महिला को जल्द और आसानी ऑनलाइन गेम खेलने की लत लग गई थी। ऑनलाइन गेम में फंसकर वह लाखों रुपये हारने के बाद तनाव में आ गई थी। घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव थाना क्षेत्र के ग्राम चतुआ में रहने वाली महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर पद पर कार्यरत महिला सरला सलाम की लाश अपने घर में फांसी के फंदे पर लटकी मिली। बताया जा रहा है कि सरला ने होम लोन लिया था, जिसका कर्ज उतारने के लिए वह ऑनलाइन गेम के चक्कर में फंस गई। ऑनलाइन गेम के कारण वह और कर्ज में फंसती चली गई। इस गेम को खेलने के लिए सरला ने अपने कई रिश्तेदारों से भी कर्ज ले लिया था। जब हारी गई रकम बहुत अधिक हो गई और चुकाने का कोई रास्ता दिखाई नहीं दिया तो उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगा ली।

पाकिस्तानी मोबाइल नंबर से मिले ‘टास्क’ पर युवक ने की खुदकुशी, जानिए क्या है कनेक्शन

मृतक महिला सरला सलाम के पति भी शिक्षा विभाग में शिक्षक हैं। पति और पत्नी दोनों ही सरकारी नौकरी में थे और एक अच्छा खासा जीवन व्यतीत कर रहे थे, लेकिन ऑनलाइन गेम के लुभावने झांसों में फंसने के कारण पत्नी ने गलत रास्ता चुन लिया और एक हंसता-खेलता परिवार तबाह हो गया।

महिला ने मौत से पहले लिखा था सुसाइड नोट 

प्रदेश भर में इन दिनों ऑनलाइन गेमिंग का नशा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब यह नशा बड़े शहरों से होकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच गया है। जुन्नारदेव की महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर सरला सलाम ने अपने निवास ग्राम चतुआ में ऑनलाइन गेम रमी में पैसे हारने के बाद कर्ज से घबराकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सुसाइड नोट जब्त किया है। मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। 

PAK के हैंडलर ने फरीदाबाद के युवक को छोटे टास्क देकर फंसाया, फिर ऐसे सुसाइड के लिए किया तैयार

जुन्नानदेव एसडीओपी राजेश बंजारा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक महिला ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है। पुलिस मौके पर पहुंचकर लाश को नीचे उतार पंचनामा बनाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। प्रथमदृष्ट्या जानकारी मिली कि महिला ऑनलाइन गेम खेल रही थी और उसने कई लोगों से कर्ज ले रखा था। यह भी बताया जा रहा है कि महिला ने होम लोन भी लिया हुआ था, जिसका कर्ज उतारने के लिए वह ऑनलाइन गेम से पैसा कमाने के लिए गेम खेल रही थी। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है। 

रिपोर्ट: विजेंद्र यादव

Advertisement