DA Image
26 अक्तूबर, 2020|7:07|IST

अगली स्टोरी

MP: पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- उपचुनाव में हार देख सौदेबाजी पर उतरी बीजेपी

kamalnath

कांग्रेस के एक और विधायक के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार को भगवा संगठन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा उपचुनावों में अपनी आसन्न पराजय को देखते हुए भाजपा ‘सौदेबाजी’ पर उतर आई इै और विधायकों को लुभा रही है।  

ज्ञातव्य है कि रविवार को दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए। कांग्रेस से उनका इस्तीफा 3 नवंबर को 28 विधानसभा सीटों पर होनेवाले उपचुनावों के मतदान से पहले आया है। भाजपा को 10 नवंबर को आने वाले परिणाम का अनुमान है, इसलिए भाजपा परिणाम का इंतजार नहीं कर रही है और सौदेबाजी का खेल शुरू कर दिया है।

कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि अब उनके पास केवल यही एक विकल्प बचा है। मुझे कई कांग्रेस विधायकों के फोन आ रहे हैं, जिसमें वे बताते हैं कि किस तरह भाजपा उन्हें लुभा रही है और पैसे की पेशकश कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश का मतदाता बहुत सरल और सीधा है, लेकिन राजनीतिक रूप से बहुत जागरूक है। चुनाव लोकतंत्र का उत्सव है। लेकिन यह सौदेबाजी का उत्सव बन गया है। मैं ऐसी राजनीति में विश्वास नहीं करता, विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि  मैंने आज चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा कि  निचले स्तर के सरकारी कर्मचारियों पर भाजपा के पक्ष में काम करने के लिए दबाव डाला जा रहा है। नाथ ने कहा कि भाजपा जानती है कि उसे उपचुनावों में अपनी सरकार को बचाने के लिए नंबर नहीं मिल रहे हैं इसलिए उसने कांग्रेस विधायकों को लालच देना शुरू कर दिया है। भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि नाथ अपनी पार्टी का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MP: Former CM Kamal Nath said - BJP doing bargain due to seeing defeat in by-election