फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP चुनाव में फिर शुरू हुआ पोस्टर वार, कमलनाथ को बताया आतंकवाद का बाप; कांग्रेस ने दर्ज कराया केस

MP चुनाव में फिर शुरू हुआ पोस्टर वार, कमलनाथ को बताया आतंकवाद का बाप; कांग्रेस ने दर्ज कराया केस

MP Election: इंदौर के गणपति इलाके में कमलनाथ के खिलाफ पोस्टर चिपकाए गए हैं। पोस्टर में साफ तौर पर लिखा हुआ है- "पंजाब में आतंकवाद के जन्मदाता कमलनाथ को क्या आप मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं?"

MP चुनाव में फिर शुरू हुआ पोस्टर वार, कमलनाथ को बताया आतंकवाद का बाप; कांग्रेस ने दर्ज कराया केस
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,इंदौरWed, 08 Nov 2023 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

MP Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है। प्रमुख प्रतिद्वंदी भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर सियासी हमला बोल रही हैं। ऐसे में अब बयानों के बाद चुनाव में पोस्टर वार फिर दिखाई देने लगा है। कुछ समय पहले जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी के लोगों द्वारा भाजपा के कई अलग-अलग पोस्ट शहर में चिपकाए गए थे, जिस पर सियासी पारा जमकर हाई हुआ था। अब कांग्रेस और कमलनाथ के खिलाफ पोस्टर चिपकाए गए हैं। इंदौर में लगा एक पोस्टर सुर्खियां बटोर रहा है। 

बुधवार सुबह इंदौर शहर के गणपति इलाके में कमलनाथ के खिलाफ पोस्टर चिपकाए गए। पोस्टर में साफ तौर पर लिखा हुआ है- "पंजाब में आतंकवाद के जन्मदाता कमलनाथ को क्या आप मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं?" जिसको लेकर एक बार फिर राजनीति गर्म हो गई है। इस पोस्टर वार के बाद जहां दोनों ही पार्टी एक दूसरे पर कटाक्ष करने में लगी हुई हैं।

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में पोस्टर की शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने पोस्टर को हटवा दिया है। पार्टी के लोग भाजपा और सीट से उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय पर आरोप लगा रहे हैं। 

सबसे खास बात यह है कि यह पोस्ट विधानसभा क्रमांक एक में लगे हैं जहां भाजपा के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय और कांग्रेस के प्रत्याशी संजय शुक्ला आमने-सामने हैं। दोनों ही इससे पहले एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए दोनों मतदाताओं को अपनी ओर रिझाने के लिए सभी दाव पेज खेल चुके हैं। गौरतलब हो पोस्टर भाजपा द्वारा नहीं लगाया गया है। इसपर मध्य प्रदेश युवा मंच लिखा हुआ है। 

पोस्टर लगने से पहले जहां कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी संजय शुक्ला अपने बयान में यह भी कह चुके हैं कि उनका मुकाबला गुंडो की पार्टी से है। जिसको लेकर एक दिन पहले निर्वाचन आयोग में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी।  

पूरे मामले को लेकर जब भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा से बात की गई तो उनका कहना था,''यह पोस्टर किसने लगाया है यह हमारी जानकारी में नहीं है लेकिन यह सच्चाई सभी के सामने है कि बांद्रा वाले से बैठक किसने कराई। पंजाब में आतंकवाद को फैलाने का काम किसने किया। वहीं 1984 के दंगों में सिखों को नरसंहार करने में किसका हाथ था यह सभी जानते हैं।" 

इस पोस्टर वार को लेकर कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेताओं का कहना है कि यह पोस्ट विधानसभा क्रमांक एक में किसने लगाया यह भी सभी जानते हैं। कांग्रेस नेताओं ने दावा किया विधानसभा क्रमांक एक की बात की जाए तो कांग्रेस प्रत्याशी कहीं ना कहीं भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय से भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह पोस्टर वार बीजेपी को ही भारी पड़ सकता है। 

(रिपोर्ट: हेमंत नागले)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें