फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशइंदौर में मोदी-मोदी से गूंजा आसमान, रोड-शो में उमड़ा हुजूम, देखें तस्वीरें और वीडियो

इंदौर में मोदी-मोदी से गूंजा आसमान, रोड-शो में उमड़ा हुजूम, देखें तस्वीरें और वीडियो

PM Narendra Modi Road in Indore: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम को इंदौर में मतदाताओं का समर्थन जुटाने के लिए एक विशाल रोड शो किया। इस रोड-शो में लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते नजर आए।

इंदौर में मोदी-मोदी से गूंजा आसमान, रोड-शो में उमड़ा हुजूम, देखें तस्वीरें और वीडियो
Krishna Singhएजेंसियां,इंदौरTue, 14 Nov 2023 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनावी दौरा संपन्न हो गया। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को सूबे में कई चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 'नाना, दादी, पिता' सबने केवल गरीबों की झोंपड़ी में जोकर फोटो खिंचाने का ड्रामा किया। चुनाव के समय झूठे वादे करनी वाली कांग्रेस एमपी के लोगों से नफरत करती है इसीलिए उसने सत्ता में आते ही यहां गरीब कल्याण की सभी योजनाओं पर ताला लगा दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार शाम को इंदौर में भाजपा के पक्ष में मतदाताओं का समर्थन जुटाने के लिए एक विशाल रोड शो किया। इस रोड-शो में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। 

कई रैलियों को किया संबोधित
समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद इंदौर पहुंचे मोदी शहर के बड़ा गणपति चौराहे से छोटे चारपहिया वाहन पर बनाए गए खुले रथ पर सवार हुए। एमपी में पीएम मोदी का यह अंतिम चुनावी दौरा था। 

बनाया गया था भगवा गलियारा
प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए सड़क के दोनों ओर बैरिकेड पर भगवा कपड़ा लगाकर 'भगवा गलियारा' बनाया गया था। इस गलियारे से गुजरते वक्त मोदी ने हाथ हिलाकर हजारों लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। गलियारे के दोनों ओर खड़े भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडे थाम रखे थे।

फूल बरसाकर स्वागत
लोगों ने इस रोड-शो में जगह-जगह फूल बरसाकर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। इस दौरान लोगों ने मोदी के चित्र के साथ ही अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की तस्वीरें लहराईं और 'मोदी-मोदी' का नारा भी लगाया।

अहिल्याबाई की प्रतिमा को पहनाई फूलों की माला
प्रधानमंत्री का रथ करीब 1.5 किलोमीटर के फासले में क्रमश: इंदौर-1, इंदौर-4 और इंदौर-3 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरता हुआ घंटे भर बाद शहर के हृदयस्थल राजबाड़ा चौराहे पर पहुंचा, जहां उन्होंने इंदौर के पूर्व होलकर राजवंश की शासक देवी अहिल्याबाई की प्रतिमा को फूलों की माला पहनाई।

सुरक्षा के तगड़े इंतजाम
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हाथ जोड़कर और सिर झुकाकर अहिल्याबाई को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। रोड शो के दौरान रथ पर प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी सवार थे। रोड शो के लिए पुलिस ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए थे।

इंदौर का चुनावी रिकॉर्ड
वर्ष 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान इंदौर के शहरी क्षेत्र की पांच सीटों में से भाजपा ने चार सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस के खाते में इंदौर-1 के रूप में केवल एक सीट आई थी। इस बार इंदौर-1 से भाजपा ने अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है जिनका मुख्य चुनावी मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक संजय शुक्ला से है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें