फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशअर्जुन की तरह लक्ष्य पर रखें निगाह, एक्जिट पोल नतीजों के बाद कमलनाथ की कार्यकर्ताओं को सलाह

अर्जुन की तरह लक्ष्य पर रखें निगाह, एक्जिट पोल नतीजों के बाद कमलनाथ की कार्यकर्ताओं को सलाह

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने एक्जिट पोल नतीजों से कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद जताई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि उन्हें र्जुन की तरह लक्ष्य पर निगाहें रखनी होंगी।

अर्जुन की तरह लक्ष्य पर रखें निगाह, एक्जिट पोल नतीजों के बाद कमलनाथ की कार्यकर्ताओं को सलाह
Krishna Singhभाषा,भोपालFri, 01 Dec 2023 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

एमपी एक्जिट पोल के नतीजों के बाद भाजपा और कांग्रेस ने अपनी अपनी सरकारें बनने का दावा किया। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा- मैंने हमेशा से कहा है कि देश एक विजन से चलता है, टेलीविजन से नहीं। कई एग्जिट पोल से पता चला है कि कांग्रेस राज्य में सरकार बना रही है, जबकि कई थोड़ा अलग दिखा रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को इन सब चीजों में नहीं फंसना चाहिए और मतगणना के दौरान 'अर्जुन' की तरह लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कांग्रेस के पक्ष में डाला गया प्रत्येक वोट पार्टी के लिए गिना जाए।

वहीं अनुभवी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल के पूर्वानुमान अलग-अलग होते हैं। इन पूर्वानुमानों के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। मैं दृढ़ता से कह सकता हूं कि कांग्रेस को मध्य प्रदेश में 130 से अधिक सीटें मिलेंगी। लोगों में बदलाव की भावना है। लोग भाजपा, उसके कार्यकर्ताओं और शिवराज सिंह चौहान के झूठे वादों और खराब शासनतंत्र से तंग आ चुके हैं। 

दूसरी ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मैं शुरुआत से ही और प्रचार के दौरान भी कहता रहा हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्नेह और नेतृत्व, अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री) की रणनीति, जेपी नड्डा (भाजपा अध्यक्ष) का नेतृत्व और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के साथ-साथ राज्य सरकार की योजनाओं की बदौलत भाजपा को बड़ी जीत मिलेगी। केंद्र और मध्य प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने भारी विकास किया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाजपा सत्ता को बरकरार रखेगी।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हमें हमेशा से लगता था कि हम जीतेंगे और हम जीत रहे हैं। कई बार, हमारी रैलियों में पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक संख्या में मौजूद रहती थीं। अब मध्य प्रदेश में कोई 'कांटे की टक्कर' नहीं है। हमारी लाड़ली बहनों ने सारे कांटे हटा दिए हैं। वहीं दतिया सीट से चुनाव लड़ रहे राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भाजपा 165 से अधिक सीटें जीत रही है। एग्जिट पोल के नतीजों ने मध्य प्रदेश से कांग्रेस को बाहर करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें