फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP में 10 हजार सिक्कों से प्रत्याशी ने खरीदा नामांकन फॉर्म; गिनने में लगे 4 लोग, कैंडिडेट ने बताई वजह

MP में 10 हजार सिक्कों से प्रत्याशी ने खरीदा नामांकन फॉर्म; गिनने में लगे 4 लोग, कैंडिडेट ने बताई वजह

संदीप एडवोकेट नाम के जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी कलेक्ट्रेट ऑफिस एक रुपए के सिक्कों के साथ अपना नामांकन फॉर्म खरीदने पहुंच गए। प्रत्याशी द्वारा लाए सिक्कों को को चार लोगों ने मिलकर एक घंटे तक गिना।

MP में 10 हजार सिक्कों से प्रत्याशी ने खरीदा नामांकन फॉर्म; गिनने में लगे 4 लोग, कैंडिडेट ने बताई वजह
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,कटनीThu, 26 Oct 2023 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

MP Election: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होने वाला है। इससे पहले चुनाव लड़ने के लिए सभी प्रत्याशी अपना नामांकन करवाने में जुटे हुए हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के कटनी जिले से एक रोचक मामला सामने आया है। यहां संदीप नायक नाम के जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी एक रुपए के सिक्कों के साथ अपना नामांकन फॉर्म खरीदने पहुंच गए। एक रुपए के दस हजार सिक्कों के साथ पहुंच प्रत्याशी को फॉर्म देने से पहले उसके लाए हुए सिक्कों को चार लोगों ने गिना, उसके बाद उन्हें फॉर्म दिया गया। इतनी भारी मात्रा में सिक्के लाने की वजह भी जेडीयू प्रत्याशी ने बताई है।

मामला मध्य प्रदेश के कटनी जिले का है। कटनी की मुड़वारा विधानसभा सीट से संदीप नायक नाम का प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने पहुंचा। इस दौरान प्रत्याशी फॉर्म खरीदने के लिए एक रुपए के दस हजार सिक्के लेकर आया था। प्रत्याशी के सिक्कों को देखकर अधिकारी हैरान रह गए। इसके बाद सभी सिक्कों की चार लोगों ने मिलकर एक घंटे तक गिनती की। गिनती करने के बाद जेडीयू प्रत्याशी संदीप नायक को नामांकन फॉर्म दिया गया। फॉर्म मिलने के बाद संदीप नायक ने फॉर्म भर दिया है। अब जेडीयू के प्रत्याशी के रूप में संदीप मुड़वारा विधानसभा सीट से मैदान में हैं।

सिक्के लेकर आने की बताई वजह
जेडीयू प्रत्याशी संदीप नायक ने एक रुपए के दस हजार सिक्के लाने का कारण भी बताया है। इस दौरान बातचीत करते हुए प्रत्याशी संदीप ने बताया कि एक रुपए के सिक्कों को बैंक मान्यता देता है लेकिन, बाजार में ये सिक्के चलन में नहीं है। इसलिए वो इतनी ज्यादा मात्रा में सिक्के लेकर नामांकन करवाने आए हैं।

बता दें कि 17 नवंबर को मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण का मतदान होना है। इसके बाद राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है। पांच राज्यों में चुनाव हो जाने के बाद 3 दिसंबर को पांचों राज्यों के चुनाव रिजल्ट के नतीजों को एक साथ जारी किया जाएगा।