फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP के मंत्री गोविंद राजपूत ने ऐसा क्या किया कि भड़क गई कांग्रेस, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग

MP के मंत्री गोविंद राजपूत ने ऐसा क्या किया कि भड़क गई कांग्रेस, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में एक वीडियो को लेकर सियासत गर्म है। यह वीडियो कथित तौर पर गोविंद सिंह राजपूत का बताया जा रहा है। इसको लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है।

MP के मंत्री गोविंद राजपूत ने ऐसा क्या किया कि भड़क गई कांग्रेस, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीTue, 24 Oct 2023 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत से संबंधित एक वीडियो को लेकर सियासत गर्म है। कांग्रेस ने इसे गोविंद राजपूत से जुड़ा बताया है। कांग्रेस ने वीडियो का हवाला देते हुए मंगलवार को कहा कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जानी चाहिए। कांग्रेस की नेता शोभा ओझा ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में एक वीडियो दिखाया और दावा किया कि राजपूत ने यह कहा है कि जिन मतदान केंद्रों पर भाजपा को ज्यादा वोट मिलेंगे, उनके प्रभारियों को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे।

कांग्रेस की नेता शोभा ओझा ने आरोप लगाया कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद भाजपा के नेता लोगों को प्रलोभन दे रहे हैं। वे किसी भी तरह से चुनाव जीतने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं लेकिन इन्हें अच्छी तरह पता है कि भाजपा की सरकार जा रही है। मध्य प्रदेश के परिवहन और राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Madhya Pradesh Minister Govind Singh Rajput) वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि जिस बूथ पर भाजपा को ज्यादा वोट पड़ेगा, उसके बूथ प्रभारियों को 25 लाख रुपये देंगे। 

कांग्रेस की नेता शोभा ओझा ने यह भी आरोप लगाया कि एक अन्य वीडियो में कैलाश विजयवर्गीय ये कहते नजर आए थे कि जिस बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, उस बूथ के प्रभारी को वह 51 हजार रुपये का ईनाम देंगे। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार की नींव पर टिकी हुई है। उन्होंने कहा- हम मांग करते हैं कि कैलाश विजयवर्गीय और गोविंद राजपूत जैसे भाजपा के नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

कांग्रेस की नेता शोभा ओझा (Madhya Pradesh Minister Govind Singh Rajput) ने कहा कि राज्यपाल (मंगुभाई पटेल) से हम आग्रह करते हैं कि राजपूत को बर्खास्त किया जाए, उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए तथा उनकी संपत्ति की जांच कराई जाए। लाइव हिंदुस्तान ऐसे किसी भी आरोप और वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। हम केवल कांग्रेस की इस प्रेस कांफ्रेंस को रिपोर्ट कर रहे हैं। मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें