फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP Election 2023: रिजल्ट से पहले बीजेपी उम्मीदवार को जीत की बधाई, शहर में लगे पोस्टर? उठ रहे हैं सवाल

MP Election 2023: रिजल्ट से पहले बीजेपी उम्मीदवार को जीत की बधाई, शहर में लगे पोस्टर? उठ रहे हैं सवाल

इंदौर विधानसभा-5 से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र हार्डिया के समर्थकों ने उन्हें जीत के अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं देते हुए होर्डिंग लगा दिया।

MP Election 2023: रिजल्ट से पहले बीजेपी उम्मीदवार को जीत की बधाई, शहर में लगे पोस्टर? उठ रहे हैं सवाल
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,भोपालFri, 01 Dec 2023 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के वोटिंग के बाद सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद है। रविवार यानी 3 दिसंबर को इनकी किस्मत का फैसला होगा। वोटों की गिनती भले ही तीन दिसंबर को होनी है। लेकिन इंदौर विधानसभा-5 से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र हार्डिया के समर्थकों ने उन्हें जीत के अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं देते हुए होर्डिंग लगा दिया। बता दें कि इंदौर विधानसभा सीट से बीजेपी ने महेंद्र हार्डिया और कांग्रेस की तरफ से सत्यनारायण पटेल चुनाव रण में है। इस सीट से साल 2003 से महेंद्र हार्डिया लगातार चुनाव जीत रहे हैं। दरअसल, इंदौर के मालवा मिल चौराहे पर कुछ उत्साहित कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता महेंद्र हार्डिया के समर्थन में पोस्टर लगाए हैं। पोस्टर में लिखा है 'महेंद्र हार्डिया जी को जीत की अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएं'। अब ये होर्डिंग चर्चा का विषय बना हुआ है। 

बता दें कि पांच नंबर विधानसभा सीट 2003 के विधानसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी सत्ता में है। वहीं, बीजेपी नेता महेन्द्र हार्डिया 2003 से ही लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। क्षेत्र में सक्रिय न रहने के कारण हर बार उनका विरोध तो होता है। लेकिन अंत में वह चुनाव जीत ही जाते हैं। 2018 के चुनाव में वे कांग्रेस के सत्यनारायण पटेल से 1133 वोट से ही जीते थे। टक्कर कांटे की रही थी। इसलिए कांग्रेस ने यहां से वापस सत्यनारायण पटेल को टिकट दिया है। टक्कर इस बार भी कांटे की मानी जा रही है।

गौरतलब है कि न्यूज 24-टुडेज चाणक्या' के एग्जिट पोल के मुताबिक, मध्य प्रदेश में भाजपा को 45 प्रतिशत मतों के साथ 151 सीटें मिल सकती हैं तो भाजपा को 38 प्रतिशत मतों के साथ 74 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है। 'टीवी9-पोलस्ट्रेट' के एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को निर्णायक बढ़त मिलने का अनुमान लगाया गया है। इसके मुताबिक, कांग्रेस को 230 सदस्यीय विधानसभा में 111-121 सीटें मिल सकती हैं तो भाजपा के खाते में 106-116 सीटें जा सकती हैं। 'इंडिया टीवी-सीएनएक्स' के एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में कांटे का मुकाबले का अनुमान लगाया गया है, लेकिन भाजपा को बढ़त दिखाई गई है। इसके अनुसार, भाजपा को 116 तो कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं। 'रिपब्लिक-मैट्रिज' के एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। इसके मुताबिक, भाजपा को 118-130 सीटें मिल सकती हैं तो कांग्रेस को 97 से 107 सीटें हासिल हो सकती हैं। 
     


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें