फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशएमपी के शिक्षा मंत्री ने की घोषणा, कहा- एक अप्रैल से खुल जाएंगे कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल

एमपी के शिक्षा मंत्री ने की घोषणा, कहा- एक अप्रैल से खुल जाएंगे कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल

मध्य प्रदेश में अब विद्यालयों के नए सत्र के शुरू होने को लेकर छाए असमंजस की स्थितियों के बादल छंट चुके हैं। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने जानकारी दी है कि इस बार स्कूलों...

एमपी के शिक्षा मंत्री ने की घोषणा, कहा- एक अप्रैल से खुल जाएंगे कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल
पेबल टीम,भोपालWed, 10 Mar 2021 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में अब विद्यालयों के नए सत्र के शुरू होने को लेकर छाए असमंजस की स्थितियों के बादल छंट चुके हैं। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने जानकारी दी है कि इस बार स्कूलों का नया शैक्षणिक सत्र एक अप्रैल से शुरू होगा। इसके साथ ही 1 अप्रैल से कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल खुल जाएंगे, लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि सभी स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए क्लासेज चलानी होंगी।

प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र और स्कूल खोलने के बारे में राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि बच्चों के स्कूल आने के लिए अभिभावकों की अनुमति जरूरी होगी। साथ ही यदि स्कूल में बच्चों की संख्या ज्यादा होती है, तो पढाई के सेशन को दो भागों में चलाया जाना आवश्यक है।

इसके अलावा उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वह बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए खुद बच्चों को स्कूल तक पहुंचाए। बताया जा रहा है कि इस सम्बंध में स्कूल शिक्षा विभाग जल्द ही कक्षाएं शुरू करने को लेकर एक विस्तृत आदेश भी जारी करेगा।

मंत्री ने आगे कहा कि जहां पर कोरोना का प्रभाव कम है, वहां पूरे प्रोटोकॉल के साथ कक्षाएं शुरू की जाएंगी। लेकिन कोरोना प्रभावित इंदौर और भोपाल के चिन्हित इलाकों में स्कूल नहीं खोले जाएंगे। परमार ने बताया कि जिन क्षेत्रों में संक्रमण ज्यादा है, वहां के स्कूलों को लेकर सरकार और स्थानीय प्रशासन के द्वारा अलग गाइडलाइन बनाई जाएगी। 

गौरतलब है कि अभी तक ऐसा कोई भी आदेश नहीं आया है जिसमें कि कक्षा एक से नीचे के स्कूल खोलने को कहा गया हो। वहीं, स्कूल संचालकों को अभी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें