फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशबुरहानपुर में बच्ची से रेप, गला घोंटकर हत्या करने के बाद सतसंग में भी शामिल हुआ आरोपी

बुरहानपुर में बच्ची से रेप, गला घोंटकर हत्या करने के बाद सतसंग में भी शामिल हुआ आरोपी

पुलिस ने बुरहानपुर में 6 साल की बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची की लाश 20 मई को आरोपी के घर के पीछे एक खंडहर से बरामद की गई थी। पढ़ें यह रिपोर्ट...

बुरहानपुर में बच्ची से रेप, गला घोंटकर हत्या करने के बाद सतसंग में भी शामिल हुआ आरोपी
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,बुरहानपुरTue, 21 May 2024 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के शिकारपुरा थाना अंतर्गत प्रतापपुरा क्षेत्र में शनिवार को 6 वर्षीय एक मासूम बच्ची घर के पास से गायब हो गई थी। बच्ची की डेड बॉडी उसके घर के पास एक खंडहर से बरामद की गई। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही पड़ोस के एक युवक को मासूम से दुष्कर्म करने और फिर उसकी हत्या कर लाश को खंडहर में छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी बच्ची को चाकलेट देने के बहाने बुलाकर ले गया था। बच्ची जब चिल्लाने लगी तो उसने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी। यही नहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी सत्संग में भी शामिल हुआ।

बताया जाता है कि बच्ची 18 मई को अपने घर के पास से लापता हो गई थी। परिजनों ने बच्ची के गायब होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। पुलिस मां की शिकायत पर अपहरण का केस दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू की थी। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सभी संभावित रास्तों के CCTV कैमरे खंगाले। पुलिस ने बच्ची की तलाश के लिए डॉग स्क्वाड और ड्रोन कैमरों की मदद ली थी। बच्ची के परिजनों, रिश्तेदारों और क्षेत्र के लोगों से भी पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान सोमवार को उसकी लाश घर के पास एक खंडहर में हरे रंग की नेट से ढकी पाई गई थी। 

20 मई को बच्ची की लाश मिलने के बाद इलाके में सनसनी मच गई थी। पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम कराया। शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर मामले में आईपीसी की धारा 302, 201, 376(A-B) और 5M/6 पाक्सो एक्ट की धारा जोड़ी गई। पुलिस ने बच्ची की लाश जिस जगह से मिली उसके आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की। पुलिस को गौरव उर्फ खुशाल पर शक हुआ तो उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गौरव से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि शनिवार की दोपहर को वह घर पर अकेला था। इस दौरान बच्ची घर के पास से निकल रही थी। 

आरोपी ने बच्ची को पैसे और चाकलेट देने के बहाने पास बुलाया और उसके साथ गलत काम करने लगा। इस दौरान बच्ची चिल्लाने लगी तो उसने रस्सी से उसका गला घोट दिया। बच्ची की मौत हो जाने के बाद आरोपी घबरा गया। उसने लाश को पास वाले मकान की छत पर ले जाकर खंडहर वाले मकान में फेंक दिया। लाश को छिपाने के लिए उसके ऊपर हरे रंग की नेट भी डाल दी। बुरहानपुर के एसपी देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि पोस्टमार्टम में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी सामान्य नजर आया। वह जिम भी गया। रात में खाना भी खाया और चाचा के घर कीर्तन में भी शामिल हुआ। वह अश्लील साइटें देखता था।

रिपोर्ट : निशात मोहम्मद सिद्दीकी