फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशग्वालियर में युवती से रेप, गोमांस खिलाने, धर्म बदलने के लिए टॉर्चर करने का आरोप

ग्वालियर में युवती से रेप, गोमांस खिलाने, धर्म बदलने के लिए टॉर्चर करने का आरोप

MC Crime News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में युवती ने आरोप लगाया है कि समुदाय विशेष के एक शख्स ने 3 वर्षों तक उसका शारीरिक शोषण किया और उसको जबर्दस्ती गोमांस खिलाया। पढ़ें यह रिपोर्ट...

ग्वालियर में युवती से रेप, गोमांस खिलाने, धर्म बदलने के लिए टॉर्चर करने का आरोप
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरSat, 27 Apr 2024 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कथित तौर पर लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक युवती ने आरोप लगाया है कि समुदाय विशेष के एक शख्स ने 3 वर्षों तक उसका शारीरिक शोषण किया गया। इस दौरान उसे गौ मांस खिलाया गया और उसके साथ मारपीट भी की गई। युवती का कहना है कि वह प्रताड़नाओं को नहीं झेल सकी और आखिर में थाने पहुंचकर कानून से मदद की गुहार लगाई। घटना की जानकारी मिलने के बाद हिंदू जागरण मंच के लोग थाने पहुंचे और जमकर नारेबाजी की।

युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि 3 साल पहले उसके पड़ोस में ही रहने वाला विशेष समुदाय का एक युवक उसे डरा धमका कर अपने साथ ले गया था। उसने युवती को धमकी दी थी कि यदि वह उसके साथ नहीं जाएगी तो उसका नाम लिखकर सुसाइड कर लेगा जिससे उसके माता-पिता और भाई को जेल की हवा खानी पड़ेगी। इससे वह डर गई। युवक उसे अपने साथ ले गया और 3 साल तक उसका शारीरिक शोषण किया। उसके साथ अभद्रता और मारपीट की। 

आरोप है कि युवक ने पीड़िता के साथ अप्राकृतिक कृत्य किए। आरोपी के घर वाले भी युवती के साथ मारपीट करते थे। बीती रात भी पीड़िता के साथ मारपीट हुई थी। युवक की बीवी और बहन ने उसे जान से मारने की कोशिश की थी। ऐन मौके पर मकान मालिक के आने से लड़की की जान बच सकी। सीएसपी शोभा श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर से आरोपी युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। 

युवती का कहना है की शादी से पहले उसकी युवक से बात होती थी। युवक की शादी के बाद उसने उससे बात करना बंद कर दिया था। फिर भी आरोपी उसे परेशान करता रहा। धमकी देकर उसे जबरन ले गया। सीएसपी शोभा श्रीवास्तव ने कहा- पीड़िता का कहना है कि उसका जबरन धर्म परिवर्तन करने का प्रयास किया जा रहा था। इसकी वजह से उसने थाने में शिकायत की है। हमने धारा 376 के साथ ही आरोपी के परिजनों के खिलाफ भी मारपीट और धर्म परिवर्तन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। 

लव जिहाद और धर्म परिवर्तन की कथित घटना की जानकारी मिलने पर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी बहोड़ापुर थाने पर पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मांग की कि जिस तरह गुना में अमानवीय कृत्य के बाद आरोपी का घर तोड़ा गया। उसी तरह ग्वालियर में भी आरोपी के घर को तोड़ने की कार्रवाई की जाए। साथ ही युवक को फांसी की सजा दी जाए। यदि प्रशासन ऐसा नहीं करता है तो हिंदू जागरण मंच सड़कों पर उतरेगा।

रिपोर्ट- अमित गौर