फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशअंजना अहिरवार मौत मामले की CBI से कराई जाए जांच, कांग्रेस ने उठाई मांग, राहुल की पीड़ितों से बात

अंजना अहिरवार मौत मामले की CBI से कराई जाए जांच, कांग्रेस ने उठाई मांग, राहुल की पीड़ितों से बात

कांग्रेस ने अंजना अहिरवार की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है। वहीं राहुल गांधी ने अंजना के परिवार के सदस्यों को पूरी मदद करने का भरोसा दिया।

अंजना अहिरवार मौत मामले की CBI से कराई जाए जांच, कांग्रेस ने उठाई मांग, राहुल की पीड़ितों से बात
Krishna Singhभाषा,सागरWed, 29 May 2024 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को दलित महिला अंजना अहिरवार के परिवार के सदस्यों को पूरी मदद करने का भरोसा दिया। दो दिन पहले सागर जिले में अंजना अहिरवार की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के मामले ने सियासी रंग ले लिया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्य में जंगल राज है।

चाचा और भाई की कर दी गई थी हत्या
अंजना के भाई नितिन की पिछले साल कथित रूप से हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस ने अहिरवार की संदिग्ध मौत, उसके चाचा राजेंद्र और उसके भाई नितिन अहिरवार उर्फ लालू की कथित हत्या की भी सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्य में जंगल राज है।

राहुल ने की अंजना के भाई से बात
नितिन को पिछले साल अगस्त में कुछ लोगों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला था, जबकि राजेंद्र की शनिवार को एक झड़प में घायल होने के बाद मौत हो गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंगलवार को बरोदिया नोनागिर गांव में अहिरवार परिवार से मुलाकात की। उन्होंने राहुल गांधी की मोबाइल फोन कर अंजना के भाई से बात कराई।

हर संभव मदद का दिया भरोसा
राहुल गांधी ने परिवार को आश्वासन दिया कि कांग्रेस अहिरवार परिवार को हर संभव मदद देगी। अंजना अहिरवार ने पिछले अगस्त में मामला दर्ज कराया था कि उसके भाई को उत्पीड़न के एक मामले में समझौता करने का दबाव डालने वाले कुछ लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला।

एम्बुलेंस से गिरने के बाद अंजना मृत्यु
पुलिस ने कहा कि रविवार को सागर में एक एम्बुलेंस से गिरने के बाद अंजना मृत्यु हो गई। एम्बुलेंस उसके चाचा राजेंद्र अहिरवार का शव ले जा रही थी। उसके चाचा को शनिवार को कुछ लोगों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला था।

मां को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने के आरोप
जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि महिला के साथ छेड़छाड़ की गई, फिर उसके भाई की हत्या कर दी गई और बाद में न्याय मांगते समय उसके चाचा की भी हत्या कर दी गई। उसकी मां को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया गया और अब शिकायतकर्ता महिला की भी हत्या कर दी गई। यह स्थिति मध्य प्रदेश में है। ऐसा प्रतीत होता है कि यहां जंगल राज कायम है।

सीबीआई जांच की मांग
जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि प्रशासन उस व्यक्ति (राजेंद्र अहिरवार) के हत्यारों से मिला हुआ है। राहुल गांधी ने अभी महिला (अंजना अहिरवार) के परिवार से बात की है। कांग्रेस पार्टी इस पूरे मामले को परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर अदालत में ले जाएगी और सीबीआई जांच की मांग करेगी। कांग्रेस अदालत और मुख्यमंत्री के माध्यम से पूरी घटना की सीबीआई जांच का अनुरोध करेगी। 

बुन्देलखंड में बाहुबलियों का राज
जीतू पटवारी ने कहा कि यह घटना बुन्देलखंड क्षेत्र में दलितों की भयावह स्थिति को दर्शाती है जहां बाहुबलियों का राज है। इससे पहले दिन में, राहुल गांधी ने अंजना अहिरवार की मौत पर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि हम एक ऐसी प्रणाली बनाएंगे जहां सबसे कमजोर व्यक्ति भी उत्पीड़न के खिलाफ मजबूती से आवाज उठा सकेगा।