फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशएमपी में टिकट को लेकर कांग्रेस नेताओं के बीच हाथापाई, वीडियो वायरल

एमपी में टिकट को लेकर कांग्रेस नेताओं के बीच हाथापाई, वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश कांग्रेस के दो नेता सोमवार को भोपाल में पार्टी मुख्यालय पर आपस में ही उलझ गए। इस दौरान एक ने कुर्सी उठा ली। इसी दौरान दूसरा नेता जमीन पर गिर गया। घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

एमपी में टिकट को लेकर कांग्रेस नेताओं के बीच हाथापाई, वीडियो वायरल
Krishna Singhभाषा,भोपालTue, 30 Jan 2024 01:27 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश कांग्रेस के दो नेता सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आपस में भिड़ गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। इसके बाद राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया कि कांग्रेस में आंतरिक कलह तेज हो गई है। वीडियो में, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार और पार्टी प्रवक्ता शहरयार खान नवंबर में हुए विधानसभा चुनावों में टिकट वितरण पर बहस करते, एक दूसरे को अपशब्द कहते और फिर हाथापाई करते देखे जा सकते हैं। इस दौरान खान को जमीन पर धकेल दिया गया।

यह घटना कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय परिसर में कुछ मीडियाकर्मियों की मौजूदगी में हुई।  सूत्रों ने कहा कि बहस तब शुरू हुई जब अहिरवार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह पर टिकट वितरण में गलतियां करने का आरोप लगाया, जिसका खान ने विरोध किया। घटना के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मिश्रा ने कहा कि हम ऐसी घटनाओं की निंदा करते हैं। किसी को भी वरिष्ठ नेता के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए। हम मामले को देख रहे हैं। हम इसे बातचीत के जरिए सुलझा लेंगे। 

कांग्रेस के एक अन्य नेता ने कहा कि अहिरवार और खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और तीन दिन में जवाब देने को कहा गया है। वहीं भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने वीडियो सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर साझा किया। उन्होंने दावा किया कि अहिरवार (मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष) कमलनाथ के समर्थक हैं, जबकि खान दिग्विजय सिंह के समर्थक हैं। जीतू पटवारी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख नियुक्त किए जाने के बाद, सिंह और कमलनाथ के समर्थक उन्हें अस्थिर करने के लिए लगातार इस्तीफे दे रहे हैं। सलूजा ने कहा कि यह कांग्रेस में गहन आंतरिक कलह को दर्शाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें