फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP Election 2023: नर्मदा पूजन के बाद सीएम शिवराज ने बुधनी से भरा पर्चा, क्या बोले?

MP Election 2023: नर्मदा पूजन के बाद सीएम शिवराज ने बुधनी से भरा पर्चा, क्या बोले?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

MP Election 2023: नर्मदा पूजन के बाद सीएम शिवराज ने बुधनी से भरा पर्चा, क्या बोले?
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,सिहोरMon, 30 Oct 2023 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा सीट से BJP उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा भर दिया है। नामांकन करने के दौरान उनके साथ धर्मपत्नी साधना सिंह चौहान भी मौजूद रहीं। पर्चा दाखिल करने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी विधानसभा में एक रोड शो भी किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह सपरिवार अपने गृह गांव जैत पहुंचे और वहां नर्मदा पूजन, हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने अपने पैतृक घर में कुल देवी देवताओं का भी पूजन किया। 

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हम जनता की सेवा करेंगे और ऐसी करेंगे कि दुनिया याद रखे कि कोई आया था। मेरे जीवन का लक्ष्य लोगों का जीवन बेहतर बनाना है। मैं महिलाओं से कहना चाहता हूं कि आने वाले पांच साल के दौरान मैं प्रदेश की हर बहन को लखपति दीदी बना दूंगा। चुनाव लड़ना खुद का महिमामंडन करने की बात नहीं है। चुनाव लड़ने का, सरकार बनाने का मकसद लोगों के जीवन को बेहतर बनाना है। इसलिए कोई गरीब नहीं रहेगा, किसी को गरीब नहीं रहने देंगे और मिलकर काम करेंगे।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा- यहां के साथ-साथ पूरे प्रदेश में विकास कार्य किए जाएंगे, कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मैं सिर्फ चुनाव लड़ने नहीं निकला हूं, मैं मध्य प्रदेश बदलने निकला हूं। मैं सोचूंगा कि हर गांव एक आदर्श गांव कैसे बने। मैंने अपनी पूरी ताकत से कड़ी मेहनत की है। आप (जनता) और मैं, हम दो अलग-अलग चीजें नहीं हैं, बल्कि एक ही हैं। हम एक परिवार हैं। मैं आप में हूं और आप मुझ में हैं, यह मेरा परिवार है।

बता दें कि राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है जबकि मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। बुधनी शिवराज सिंह चौहान का परंपरागत क्षेत्र है। वह लगातार इसका प्रतिनिधत्वि करते आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में नामांकन पत्र दाखिल करने का आज अंतिम दिन है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल अपने सभी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुके हैं। कल 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। दो नवंबर को नाम वापसी का अंतिम दिन है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें