फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशसीहोर में BJP ने किया क्लीन स्वीप; CM शिवराज भी जीते, जिले की सभी सीटों का हाल?

सीहोर में BJP ने किया क्लीन स्वीप; CM शिवराज भी जीते, जिले की सभी सीटों का हाल?

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में भारतीय जनता पार्टी ने क्लीन स्वीप किया है। यहां की चारों सीटों पर भाजपा ने जीत का परचम लहराया है। बुधनी सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी जीत गए हैं।

सीहोर में BJP ने किया क्लीन स्वीप; CM शिवराज भी जीते, जिले की सभी सीटों का हाल?
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,सीहोरSun, 03 Dec 2023 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में भारतीय जनता पार्टी ने क्लीन स्वीप किया है। यहां की चारों सीटों पर भाजपा ने जीत का परचम लहराया है। इस जिले में ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बुधनी सीट भी पड़ती है। इस सीट से शिवराज चौहान ने भी जीत दर्ज की है। सीहोर जिले में काउंटिंग के बाद कलेक्‍टर और जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह द्वारा जिले की चारों विधानसभा के विजेता प्रत्याशियों की घोषणा की गई। जिले की बुधनी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान, आष्टा से गोपाल सिंह इंजीनियर, इछावर से करण सिंह वर्मा और सीहोर विधानसभा क्षेत्र से सुदेश राय ने जीत हासिल की है।

सीहोर जिले के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह के साथ रिटर्निंग अधिकारियों ने विजेता प्रत्याशियों को निर्वाचन प्रमाण पत्र दिए। बुधनी विधानसभा से विजेता भाजपा प्रत्‍याशी शिवराज सिंह चौहान का निर्वाचन प्रमाण पत्र उनकी पत्नी साधना सिंह और पुत्र कार्तिकेय चौहान ने प्राप्‍त किया। इस तरह सीहोर जिले की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना कब्जा कर लिया है।

निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, बुधनी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान को 1,64,951 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मस्ताल शर्मा को 59,977 वोट मिले। इसी तरह आष्टा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी गोपाल सिंह इंजीनियर को 1,18,750 वोट, जबकि इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमल सिंह चौहान को 1,10,847 वोट मिले। सीहोर की इछावर सीट भी भाजपा के कब्जे में गई। यहां से भाजपा प्रत्याशी करण सिंह वर्मा को 1,03,205 वोट मिले, ज‍बकि कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र पटेल को 86,859 वोट मिले। सीहोर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी सुदेश राय को 1,05,997 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी,  कांग्रेस के प्रत्याशी, शशांक रमेश सक्सेना को 68,146 वोट मिले।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुतमत के साथ फिर से सरकार बनाने जा रही है। इस बार के चुनावों में पार्टी को 160 से ज्यादा सीटों पर जीत मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें