फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशजीजा के साथ भाग गई थी 15 साल की लड़की, पंचायत के कहने पर परिवार वालों ने 1.55 लाख में किसी और के हाथ बेचा

जीजा के साथ भाग गई थी 15 साल की लड़की, पंचायत के कहने पर परिवार वालों ने 1.55 लाख में किसी और के हाथ बेचा

मध्य प्रदेश के थार जिले में 15 साल की एक लड़की का सौदा उसके परिवार वालों ने 1.55 लाख रुपए में 35 साल के एक शख्स के हाथों कर दिया। बताया जा रहा है कि लड़की पिछले सप्ताह जीजा के साथ गुजरात भाग गई थी और...

जीजा के साथ भाग गई थी 15 साल की लड़की, पंचायत के कहने पर परिवार वालों ने 1.55 लाख में किसी और के हाथ बेचा
लाइव हिन्दुस्तान ,भोपालThu, 24 Jun 2021 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के थार जिले में 15 साल की एक लड़की का सौदा उसके परिवार वालों ने 1.55 लाख रुपए में 35 साल के एक शख्स के हाथों कर दिया। बताया जा रहा है कि लड़की पिछले सप्ताह जीजा के साथ गुजरात भाग गई थी और इस बात से नाराज होकर परिजनों ने यह कदम उठाया। मामला अब पुलिस तक पहुंचा है और बच्ची की खरीद बिक्री रोक दी गई है। 

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मध्य प्रदेश के थार जिले के धर्मापुरी पुलिस थाने में हुई। जिला चाइल्ड लाइन के अधिकारी पंकज जैन के हवाले से बताया गया है कि बच्ची के जीजा के साथ भागने के बाद गांव में एक पंचायत बुलाई गई थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि पंचायत लड़की की बड़ी बहन की शिकायत पर बुलाई गई थी, जिसमें उसने कहा था कि छोटी बहन का पति के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। 

जैन ने कहा कि पंचायत के निर्देश पर परिवार के लोगों ने 35 साल के एक शख्स के हाथों लड़की का सौदा कर दिया, जोकि मन्नावर तहसील का रहने वाला है। पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि जांच के बाद केस दर्ज किया जाएगा। शुरुआती जांच के मुताबिक, परिजनों ने 1.55 लाख रुपए में सौदा किया था। 5 हजार रुपए अडवांस के तौर पर दे दिए गए हैं। इसके अलावा 5 हजार रुपए समुदाय के भोज के लिए भी रखे गए हैं। 

जिले के एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है और शिकायत के बाद केस दर्ज किया जाएगा। जैन ने बताया कि बच्ची की काउंसलिंग कराई जा रही है। उसे शेल्टर होम में रखा गया है। चाइल्ड लाइन के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बच्ची पढ़ना चाहती है, लेकिन वह अपने जीजा के साथ ही रहना चाहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें