फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकोचिंग जा रही छात्रा को मोटरसाइकिल पर बिठाया, सुनसान जगह गैंगरेप; शोर मचाने पर ब्रिज से नीचे फेंका

कोचिंग जा रही छात्रा को मोटरसाइकिल पर बिठाया, सुनसान जगह गैंगरेप; शोर मचाने पर ब्रिज से नीचे फेंका

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ट्यूशन जा रही नाबालिग छात्रा को दो युवक जबरन मोटरसाइकिल पर बिठाकर सुनसान जगह ले गए। छात्रा के साथ गैंगरेप किया। इसके बाद शोर मचाने पर ऊंचाई से नीचे फेंक दिया।

कोचिंग जा रही छात्रा को मोटरसाइकिल पर बिठाया, सुनसान जगह गैंगरेप; शोर मचाने पर ब्रिज से नीचे फेंका
Sneha Baluniभाषा,ग्वालियरSat, 03 Feb 2024 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है। यहां 15 साल की छात्रा को कथित तौर पर अगवा करके दो युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और शोर मचाने पर उसे ऊंचाई से धक्का दे दिया। घटना का पता तब चला जब तीन बाद नाबालिग को होश आया। लड़की जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। उसकी रीढ़ की हड्डी, पसलिया टूट गई हैं और शरीर में कई जगह फ्रैक्चर है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा ने बताया कि घटना 29 जनवरी को जिले के डबरा कस्बे में हुई। लड़की पढ़ने के लिए कोचिंग जा रही थी, तभी दो युवकों ने उसे मोटरसाइकिल पर जबरदस्ती बिठा लिया और बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया। शर्मा ने बताया कि लड़की के शोर मचाने पर आरोपियों ने उसे ऊंचाई (सहराई ब्रिज) से धक्का दे दिया। घटना में लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई।

शर्मा ने कहा कि लड़की ने गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 376 डी (सामूहिक बलात्कार) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस ने इस मामले में बॉबी रावत को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं घायल छात्रा का उपचार अस्पताल में किया जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि ग्वालियर में 10वीं कक्षा की छात्रा के अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने प्रदेश को शर्मसार कर दिया है। उन्होंने कहा, 'बार-बार इस तरह की घटनाएं होना राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर सवाल उठाती हैं।'

दूसरी ओर पुलिस ने ग्वालियर में ही एक नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि देहात के भंवरपुरा थाना क्षेत्र में गत 30 और 31 जनवरी की दरम्यानी रात पिता पर कट्टा अड़ाकर नाबालिक बेटी से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में आकाश, बंटी और संजीव को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों ने माता-पिता के सामने ही उनकी बेटी की इज्जत लूटी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें