Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में उमड़ता आदिवासी प्रेम: मंत्री उषा ठाकुर ने दिया बयान टंट्या मामा के ताबीज से मिलता है स्वास्थ्य लाभ

मध्य प्रदेश में उमड़ता आदिवासी प्रेम: मंत्री उषा ठाकुर ने दिया बयान टंट्या मामा के ताबीज से मिलता है स्वास्थ्य लाभ

भोपाल, लाइव हिंदुस्तानRavindra Kailasiya
Thu, 02 Dec 2021 03:45 PM
मध्य प्रदेश में उमड़ता आदिवासी प्रेम: मंत्री उषा ठाकुर ने दिया बयान टंट्या मामा के ताबीज से मिलता है स्वास्थ्य लाभ

इस खबर को सुनें

मध्य प्रदेश में इन दिनों भाजपा का आदिवासी प्रेम देखते ही बन रहा है। आदिवासी समाज के टंट्या मामा की गौरवगाथा को प्रस्तुत करने निकाली जा रही यात्रा को लेकर शिवराज सरकार की मंत्री उषा ठाकुर ने उनके यशोगान में यह कहा है कि टंट्या मामा भील के ताबीज से लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलता है। 

 

कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन को लेकर देशभर में सरकारें चिंतित हैं और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी आला अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इसके बाद प्रशासन को सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए हैं। मगर वहीं, आदिवासी क्रांतिकारी टंट्या मामा के गौरव को प्रदर्शित करने के लिए आयोजित गौरव यात्रा का चार दिसंबर को पातालपानी में समापन होने जा रहा है जिसके लिए सरकार जोरशोर से तैयारियां कर रही हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए इस आयोजन को लेकर अभी तक सरकार ने कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किए हैं। संस्कृति मंत्री के बयान को लेकर कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने मंत्री के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया है। 

मंत्री ने टंट्या मामा के ताबीज पर दिया बयान
मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने गौरव यात्रा के पातालपानी में समापन को लेकर मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना के नए वैरियंट को लेकर एहतियातान कोई प्रतिबंध नहीं हैं। टंट्या मामा में दृढ़ आस्था और विश्वास बताया। उन्होंने कहा कि टंट्या मामा के ताबीज वहां बंटते हैं जिनसे लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलता है। मंत्री ने टंट्या मामा के बारे में कहा कि वे महान क्रांतिकारी थे और उन्हें प्रणाम करने चार दिसंबर को पातालपानी हम जा रहे हैं। उनके कार्यक्रम में प्रकृति न परमात्मा का व्यवधान है।

पातालपानी में गौरव यात्रा का समापन की तैयारियां
भाजपा द्वारा देशभर में बिरसा मुंडा जयंती पर आयोजित जनजातीय दिवस के बाद से मध्य प्रदेश में भी सरकार आदिवासी समाज को लेकर संवेदनशील हो चुकी है। पिछले दिनों सरकार ने मध्य प्रदेश के आदिवासी समाज के महान नायक टंट्या मामा भील की गौरव यात्रा शुरू की है जो चार दिसंबर को पातालपानी पहुंचेगी। वहां बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसके लिए व्यापक तैयारियां चल रही हैं। अभी गौरव यात्रा आदिवासी बहुल जिलों से गुजर रही है और चार दिसंबर को पातालपानी में पहुंचेंगी। 

epaper

संबंधित खबरें