फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMHA के अफसर की बेटी की संदिग्ध हालत में ग्वालियर किले से गिरकर मौत, दोस्त समेत 4 लोग हिरासत में

MHA के अफसर की बेटी की संदिग्ध हालत में ग्वालियर किले से गिरकर मौत, दोस्त समेत 4 लोग हिरासत में

लॉ की एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में ग्वालियर किले से गिरकर मौत हो गई। घटना के समय छात्रा का एक दोस्त भी वहां मौजूद था। पुलिस ने दोस्त समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है।

MHA के अफसर की बेटी की संदिग्ध हालत में ग्वालियर किले से गिरकर मौत, दोस्त समेत 4 लोग हिरासत में
Praveen Sharmaग्वालियर। लाइव हिन्दुस्तानTue, 16 Apr 2024 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में लॉ की एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में कथित तौर पर ग्वालियर किले से गिरकर मौत होने का मामला सामने आया है। घटना के समय छात्रा का एक दोस्त भी मौके पर मौजूद था। पुलिस ने दोस्त समेत चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। फिलहाल मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ लग रहा है। हालांकि, यह हत्या, आत्महत्या या फिर हादसा अभी यह साफ नहीं हो सका है। पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। 

मृतक छात्रा की पहचान आकृति भदौरिया के रूप में हुई है। उसके पिता केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) में सुरक्षा अधिकारी हैं। डीडी नगर निवासी आकृति प्राइवेट यूनिवर्सिटी से बीए एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। वह सोमवार  देर शाम अपने दोस्त से मिलने के लिए घर से निकली थी। दोनों घूमने के लिए ग्वालियर किले पर गए थे। आकृति के किले से नीचे गिरने की सूचना आसपास के लोगों ने डायल-100 पर दी थी। घटना की सूचना पर पहुंची बहोड़ापुर एफआरवी ने घटनास्थल पड़ाव का होने के चलते थाने को सूचित कर दिया था। पुलिस को आकृति का शव किले की तलहटी में मिला था।

पुलिस के अनुसार, घटना के समय मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आकृति का उसके दोस्त से किसी बात पर झगड़ा हुआ था। सीएसपी अशोक जादौन का कहना है कि संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आकृति के पिता संजय सिंह भदौरिया केंद्रीय गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी हैं। वे दिल्ली में तैनात हैं। छात्रा ग्वालियर में अपनी मां और भाई के साथ रहती थी। वह बीए एलएलबी थर्ड ईयर में थी। पुलिस के मुताबिक, महाराजपुर में रहने वाले आदेश शर्मा से उसकी गहरी दोस्ती थी। दो महीने पहले ही आदेश की शादी हुई थी।