DA Image
हिंदी न्यूज़ › मध्य प्रदेश › दहेज में मिले जेवर छीनकर कहा-जिन्न ले गया, भोपाल में विवाहिता को घर में बंधक बनाकर किया प्रताड़ित
मध्य प्रदेश

दहेज में मिले जेवर छीनकर कहा-जिन्न ले गया, भोपाल में विवाहिता को घर में बंधक बनाकर किया प्रताड़ित

भोपाल, लाइव हिंदुस्तान Published By: Deepak
Mon, 27 Sep 2021 10:18 PM
दहेज में मिले जेवर छीनकर कहा-जिन्न ले गया, भोपाल में विवाहिता को घर में बंधक बनाकर किया प्रताड़ित

मध्य प्रदेश के पुराने भोपाल शहर में एक मुस्लिम विवाहिता को ससुराल में अमानवीय ढंग से प्रताड़ित करने और बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है। दहेज में मिले जेवरात को छीनकर उससे यह कहा गया कि जिन जेवर ले गया है। विवाहिता ने एक महिला संगठन से मदद मांगी तब पुलिस को सूचना मिली और सोमवार की रात को उसे मुक्त कराया गया। विवाहिता के शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए हैं जिनका मेडिकल परीक्षण कराया गया है। 

शरीर पर चोट के निशान
बताया जाता है कि भोपाल के पुराने शहर बुधवारा में फरजाना नाम की महिला को प्रताड़ित करते हुए बंधक बनाने का मामला एक महिला संगठन निर्भया की समर खान के पास पहुंचा था। फरजाना की दो माह पूर्व फैसल के साथ शादी हुई थी। समर खान के पास फरजाना रविवार से ही वॉट्सअप पर प्रताड़ना की सूचना दे रही थी और अपनी जान को खतरा होने की बात कह रही थी। उसने अपने शरीर पर चोट के निशान के फोटो भी समर खान के साथ शेयर किए थे। निर्भया के पास पहुंचे फोटो सीएसपी बिट्टू शर्मा को दिखाए गए तो वे टीम के साथ सोमवार की शाम को फरजाना के घर पर तलाशी के लिए पहुंची। 

ससुराल वालों ने छीन लिए जेवर
प्रारंभिक पूछताछ में फरजाना ने पुलिस और उपस्थित मीडिया को बताया कि उसके ससुराल वालों ने उसके जेवर छीन लिए थे। पति ने उससे यह कहा था कि उसके जेवर जिन्न ले गया है। फरजाना ने सीने तथा अन्य हिस्से में चोट के निशान देखने के बाद पुलिस ने उसका मेडिकल कराया है। पुलिस द्वारा फरजाना को अपने साथ लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। ससुराल वालों से पूछताछ की जा रही है लेकिन पति का अभी पता नहीं चला है।

संबंधित खबरें