फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशपत्नी को गुजारा भत्ता के तौर पर दिए 29 हजार के सिक्के, कई घंटों तक गिनते रहे पुलिस वाले; वीडियो वायरल

पत्नी को गुजारा भत्ता के तौर पर दिए 29 हजार के सिक्के, कई घंटों तक गिनते रहे पुलिस वाले; वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पति ने अपनी पत्नी को दिए जाने वाले गुजारा भत्ता को सिक्कों में अदा किया। गिरफ्तारी के बाद उसने 2 बैग सिक्के मंगवाकर 30 हजार रुपये दिए। कई पुलिसकर्मी घंटों तक गिनते रहे।

पत्नी को गुजारा भत्ता के तौर पर दिए 29 हजार के सिक्के, कई घंटों तक गिनते रहे पुलिस वाले; वीडियो वायरल
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरSat, 22 Jul 2023 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अजब-गजब वाकया सामने आया है। यहां पति ने अपनी पत्नी को दिए जाने वाला गुजारा भत्ता सिक्कों में अदा किया। 29 हजार के सिक्कों को कई पुलिस कर्मी घंटो तक गिनते रहे। कुटुंब न्यायलय ने 30 हजार रुपये गुजारा भत्ता देने का फैसला सुनाया था। 

कोर्ट के आदेश के अनुसार भत्ते के रूप में दी जाने वाली रकम को पति ने नहीं भेजी। पत्नी ने न्यायालय में जब इसकी शिकायत की तो कुटुंब न्यायालय से पति के खिलाफ वारंट निकाला गया। वारंट की तामील कराने के लिए पुलिस ने पति बलदेव अग्रवाल को हिरासत में लेकर कोतवाली थाने में बंद कर दिया। पुलिस ने उसके सामने शर्त रखी कि वह यदि महिला को मिलने वाले भत्ते के 30 हजार रुपए जमा करा देता है तो उसे छोड़ा जा सकता है। लेकिन मिठाई कारोबारी बलदेव अग्रवाल ने कहा कि वह इस समय पैसे उपलब्ध कराने में असमर्थ है यदि उसे एक दिन का समय मिल जाए तो वह पैसे का इंतजाम कर लेगा। लेकिन पुलिस ने जब उससे स्पष्ट रूप से तत्काल पैसे जमा कराने की बात कही तो उसने अपने घर पर फोन कर सिक्कों से भरे दो बैग मंगा लिए। इन दोनों बैग को मिलाकर 29 हजार 600 रुपये कि सिक्के थे। बाकी चार सौ रुपये बलदेव अग्रवाल ने नगद जमा करा दिए लेकिन पुलिसकर्मी दो बैग में भरे चिल्लर को गिनते-गिनते परेशान हो गये।

 

सिक्कों की गिनती का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पता चला है कि पति पत्नी के बीच लंबे अरसे से कुटुंब न्यायालय में विवाद चल रहा है। न्यायालय के आदेश पर पति को हर महीने गुजारा भत्ते के लिए अपनी पत्नी को 5 हजार रुपए की राशि देना होती है लेकिन पिछले 6 महीने से बलदेव अग्रवाल ने अपनी पत्नी को यह राशि नहीं दी थी। तब उसने न्यायालय में कोर्ट के आदेश की अवहेलना का मामला लगाया था। जिस पर कोर्ट ने पति बलदेव अग्रवाल के खिलाफ वारंट जारी किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें