फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP में शराबी बेटे की करतूत, विवाद के बाद दिव्यांग मां को जिन्दा जलाकर मार डाला

MP में शराबी बेटे की करतूत, विवाद के बाद दिव्यांग मां को जिन्दा जलाकर मार डाला

मध्य प्रदेश के देवास जिले में कलयुगी बेटे की करतूत का एक मामला सामने आया है। यहां मां की डांट से नाराज होकर शराबी बेटे ने 70 वर्षीय दिव्यांग मां को मक्के की कडप डालकर जिंदा जला दिया।

MP में शराबी बेटे की करतूत, विवाद के बाद दिव्यांग मां को जिन्दा जलाकर मार डाला
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,देवासThu, 22 Feb 2024 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के देवास जिले में कलयुगी बेटे की करतूत का एक मामला सामने आया है। यहां मां की डांट से नाराज होकर शराबी बेटे ने 70 वर्षीय दिव्यांग मां को मक्के की कडप डालकर जिंदा जला दिया। जिससे मां ने तड़प-तड़प कर मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी बेटे को बुधवार गिरफ्तार किया है। जिसे गुरुवार को जिला कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, देवास जिले के उदय नगर थाना क्षेत्र के झूलादड के पटेल मोहल्ले में दिव्यांग 70 वर्ष की मां को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मां बीनका बाई और बेटे धन सिंह के बीच मंगलवार देर रात 9 बजे के करीब पारिवारिक समस्या को लेकर कहासुनी हुई थी, इसके बाद मां खाट पर लेटे-लेटे कुछ बड़बड़ा रही थी। 45 वर्षीय बेटा धनसिंह शराब के नशे में था। कहासुनी में उसे गुस्सा आ गया। बेटे ने पहले मां को खाट पर से नीचे पटका फिर मक्का की कडप डालकर आग लगा दी। मिली जानकारी अनुसार मृतक बीनका बाई एक पैर से दिव्यांग है। बीनका बाई के पति और धनसिंह की पत्नी की मौत हो चुकी है। मृतका आरोपी धन सिंह ओर उसके बेटा बहू के साथ रहती थी। घटना वाली रात बेटा बहू रिश्तेदारी में गए थे।

उदय नगर थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस को घटना के मामले में सूचना लगी थी पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि किसी बात पर कहा सुनी होने के बाद भी मां लगातार गुस्सा कर रही थी। इसी बात से गुस्सा होकर शराब के नशे में आग लगा दी।

देवास अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आकाश भूरिया ने बताया कि 70 साल की दिव्यांग मां को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। आरोपी मानसिक रूप से अर्ध विक्षिप्त ओर आदतन शराबी है, मां और पुत्र के बीच में आए दिन किसी बात को लेकर कहा सुनी होती रहती थी। उसे रात भी दोनों के बीच कहां सुनी हुई इस दौरान पुत्र ने हर प्लेट मां को नीचे घासफूस रख आग लगा दी महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जहां गुरुवार कोर्ट में पेश किया जाएगा।

(रिपोर्ट: विजेन्द्र यादव)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें