फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशखुद को DIG छिंदवाड़ा रेंज बता महिला से रेप, केस दर्ज; जांच के लिए बनी SIT

खुद को DIG छिंदवाड़ा रेंज बता महिला से रेप, केस दर्ज; जांच के लिए बनी SIT

महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि एक शख्स ने फेसबुक पर डीआईजी के नाम से अपना फर्जी अकाउंट बना उन्हें टीकमगढ़ बुलाया। उसने खुद को छिंदवाड़ा रेंज का डीआईजी सचिन अतुलकर बताया और उनके साथ धोखा किया।

खुद को DIG छिंदवाड़ा रेंज बता महिला से रेप, केस दर्ज; जांच के लिए बनी SIT
rape symbolic image
Nishant Nandanएएनआई,छिंदवाड़ाThu, 13 Jun 2024 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में एक शख्स पर केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि इस शख्स ने खुद को DIG बता कर एक महिला के साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। गुरुवार को पुलिस ने बताया कि यह शख्स एक फर्जी Facebook अकाउंट का इस्तेमाल करता था और उसने फेसबुक पर खुद को छिंदवाड़ा रेंज का DIG बता रखा था। अब इस मामले में छिंदवाड़ा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है। आरोपी टीकमगढ़ जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। 

छिंदवाड़ा पुलिस ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा, 'एक पीड़ित युवती ने 10 जून को अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि एक शख्स ने फेसबुक पर डीआईजी के नाम से अपना फर्जी अकाउंट बना उन्हें टीकमगढ़ बुलाया। उसने खुद को छिंदवाड़ा रेंज का डीआईजी सचिन अतुलकर बताया और उनके साथ धोखा किया। आरोपी ने महिला के साथ दुष्कर्म भी किया'

 इस मामले की जांच-पड़ताल के लिए एक Special Investigation Team (SIT) बनाई गई है। इसमें DSP महिला सेल, प्रियंका पांडे और साइबर सेल के अधिकारी शामिल हैं। SIT टीम ने एक सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के जरिए आरोपी के बारे में जानकारियां जुटाई हैं। 

पीड़िता की शिकायत पर छिंदवाड़ा पुलिस ने महिला थाने में एक Zero एफआईआर छिंदवाड़ा में दर्ज किया गया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2)(n), 343 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस केस में टीकमगढ़ के संबंधित थाने में भेज दिया है। मामले में आगे की जांच जारी है।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पीड़िता के बयान के आधार पर जीरो एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 376 (2)(n) (लिव इन रिलेशनशिप में रेप)343 और 506 के तहत महिला थाने में केस दर्ज करवाया गया है। टीकमगढ़ पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई है।  इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।