DA Image
28 दिसंबर, 2020|9:07|IST

अगली स्टोरी

भोपाल: धार्मिक पहचान छिपाकर शादी रचाने जा रहा था शख्स, पुलिस ने मंदिर से किया गिरफ्तार

whatsapp chatting friendship with younger brother now wants to marry elder know the whole matter

भोपाल में एक व्यक्ति द्वारा अपना धर्म छिपाकर एक महिला से शादी करने के प्रयास के लिए केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी रफीक खान के पास से रवि यादव के नाम से जारी एक फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किया है। 

दक्षिण भोपाल के पुलिस अधीक्षक साईं कृष्णा थोटा ने कहा कि रफीक रविवार को ओबैदुल्लागंज की रहने वाली 23 साल की महिला से भोपाल जिले के कटार गांव के हनुमान मंदिर में शादी रचाने की कोशिश कर रहा था। कुछ लोगों ने एक संगठन को और पुलिस को भी इस बारे में जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस आनन-फानन में हनुमान मंदिर पहुंची और रफीक को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ के दौरान रफीक ने अपने गुनाह को कबूल कर लिया है। पुलिस ने बताया कि महिला ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि वो चार साल पहले बीमारी के इलाज के दौरान रफीक से मिली थी। रफीक ने खुद को रवि यादव बताया था। 

महिला ने कहा कि चार साल के फ्रेंडशिप के बाद उनके परिवार वाले शादी कराने के लिए तैयार हो गए। लेकिन उनको ये नहीं पता था कि शख्स ने मुस्लिम होने की अपनी पहचान छुपाई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 419 के तहत केस दर्ज किया गया है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Man arrested for trying to marry woman by hiding religious identity in bhopal