फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP में बड़ा हादसा, नदी में नाव पलटने से 5 बच्चों समेत 7 की मौत

MP में बड़ा हादसा, नदी में नाव पलटने से 5 बच्चों समेत 7 की मौत

मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा हो गया है। यहां के श्योपुर जिले में नदी में नाव पलट गई। इस हादसे में 8 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है। इस हादसे में 6 लोगों का शव बरामद हुआ है। पूरा मामला।

MP में बड़ा हादसा, नदी में नाव पलटने से 5 बच्चों समेत 7 की मौत
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,श्योपुरSat, 01 Jun 2024 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा हो गया है। यहां के श्योपुर जिले में नदी में नाव पलट गई। इस हादसे में 8 लोगों के डूबने की खबर सामने आई है। इस हादसे में 7 लोगों का शव बरामद हुआ है। दो लोग अब भी लापता हैं। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है। दो लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

मामला श्योपुर के सरोदा गांव का है। यहां सीप नदी में लोगों से भरी एक नाव पलट गई। नाव में 10 लोग सवार थे। दो लोग तैरकर बाहर निकल गए जबकि 8 लोग नदी में डूब गए। इनमें से 7 लोगों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है। दो लोग अब भी लापता हैं। एसडीआरएफ की टीम इनकी तलाश कर रही है।

श्योपुर में हुए इस हादसे में 3 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 4 लोग एक ही परिवार के थे। हादसा श्योपुर जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के सरोदा गांव का है। ययहां शनिवार सीप नदी में 11 लोग नाव में सवार होकर जा रहे थे। इसी दौरान बीच नदी में तेज आंधी के चलते नाव पलट गई। चार लोगों ने किसी तरह तैरकर अपनी जान बचाई।

इस हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और एसडीईआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने 7 शवों को नदी से निकाला। मृतक बड़ौदा और विजयपुर के रहने वाले थे। कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि भंवर आने से नाव नदी में पलट गई।

वहीं इस मामले पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने नाव हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं इस मामले पर मोहन सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को भी पहुंचने के निर्देश दिए हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद श्योपुर के विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत रात में घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने इस घटना को लेकर दुख जताया। हादसे की जानकारी लगते ही श्योपुर के कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल भी मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर उन्होंने दुख जताया और नदी पर पुल बनाने की मांग की।