फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशहरदा फैक्ट्री हादसे का मुख्य आरोपी राजेश अग्रवाल गिरफ्तार, भीषण विस्फोट से अब तक 11 की मौत

हरदा फैक्ट्री हादसे का मुख्य आरोपी राजेश अग्रवाल गिरफ्तार, भीषण विस्फोट से अब तक 11 की मौत

Harda blast: हरदा हादसे के मुख्य आरोपी और पटाखा फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 200 से ज्यादा घायल हैं।

हरदा फैक्ट्री हादसे का मुख्य आरोपी राजेश अग्रवाल गिरफ्तार, भीषण विस्फोट से अब तक 11 की मौत
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,हरदाTue, 06 Feb 2024 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के हरदा में मंगलवार की सुबह एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हुआ। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि कई किलोमीटर दूर तक लोग उसे सुन सके। धमाके की चपेट में आने से आसपास के दर्जनों घरों को नुकसान पहुंचा है। इलाका पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं करीब 200 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। इस केस में मोहन सरकार ने बड़ा ऐक्शन लिया है। पटाखा फैक्ट्री के मालिक और इस हादसे के मुख्य आरोपी राजेश अग्रवाल को पुलिस ने पकड़ लिया है। इस मामले में कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भागने की फिराक में था मुख्य आरोपी
पुलिस ने मंगलवार की रात 9 बजे राजेश अग्रवाल को राजगढ़ से पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक, वह उज्जैन के रास्ते मध्य प्रदेश से बाहर भागने की फिराक में था। पुलिस ने राजेश के साथ-साथ सोमेश अग्रवाल और रफीक खान को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों को सारंगपुर से पकड़ा है। तीनों पटाखा फैक्ट्री के पार्टनर हैं। सारंगपुर एसडीओपी अरविंद सिंह ने बताया कि 50 पुलिसवालों के साथ तीनों आरोपियों को हरदा भेजा जाएगा, इसके लिए कानूनी तैयारी पूरी कर ली गई है।

यह भी पढ़िए: किसी का हाथ गायब, कोई हवा में उड़ा; हरदा धमाके के ये 3 वीडियो दहला देंगे 

अब तक 11 लोगों की मौत
जानकारी के मुताबिक, विस्फोट की आवाज करीब तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी। हादसे के समय पटाखा फैक्ट्री के अंदर एक टन के आसपास बारूद था। फैक्ट्री में धमाके के बाद अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 200 से अधिक लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल की 50 से अधिक गाड़ियां मौके पर हैं। बुलडोजर से मलबे को साफ किया जा रहा है।

यह भी पढ़िए: पटाखा फैक्ट्री धमाके का सबसे पहला वीडियो, हवा में उड़ने लगा शख्स 

ऐक्शन मोड में मोहन सरकार
इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस हादसे के बाद सख्त ऐक्शन लेने की बात कही है। उन्होंने मृतकों को चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। एक अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर करीब 400 पुलिसवाले भेजे गए हैं। वहीं कई दर्जन दमकल की गाड़ियां और बुलडोजर भी मौके पर हैं। इस हादसे के बाद 60 से अधिक मकानों को नुकसान पहुंचा है। ऐसे में हादसे वाले दिन ही मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें