फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMahendra singh sisodiya bamori seat election results 2023- बीजेपी के महेंद्र सिंह सिसोदिया की बड़ी हार, बमोरी में कांग्रेस बनी सिकंदर

Mahendra singh sisodiya bamori seat election results 2023- बीजेपी के महेंद्र सिंह सिसोदिया की बड़ी हार, बमोरी में कांग्रेस बनी सिकंदर

Mahendra singh sisodiya bamori seat election results 2023 LIVE- बमोरी विधानसभा कांग्रेस का गढ़ रहा है। यहां हालांकि 2018 में कांग्रेसी रहे महेंद्र सिंह सिसोदिया को इस बार हार का सामना करना पड़ा ।

Mahendra singh sisodiya bamori seat election results 2023- बीजेपी के महेंद्र सिंह सिसोदिया की बड़ी हार, बमोरी में कांग्रेस बनी सिकंदर
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,भोपालSun, 03 Dec 2023 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

Mahendra singh sisodiya bamori seat election results 2023- मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस को बड़ी और अप्रत्याशित हार झेलनी पड़ी है। शाम पांच बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी 167 सीट पर आगे या जीत के साथ लगातार आगे बढ़ रही थी। बड़ी जीत के बावजूद बीजेपी को हॉट सीटों में पर अपने दिग्गजों की हार भी झेलनी पड़ी। शिवराज सरकार में पंचायत मंत्री और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी महेंद्र सिंह सिसोदिया बमोरी सीट से चुनाव हार गए हैं। यहां कांग्रेस के ऋषि अग्रवाल सिकंदर साबित हुए हैं।

बमोरी सीट क्या रहे परिणाम

कांग्रेस प्रत्याशी ऋषि अग्रवाल 93708 वोटों के साथ टॉप पर रहे। दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह सिसोदिया उर्फ संजू भैया को 78912 वोट मिले। सिसोदिया को 14796 वोटों के अंतर से बड़ी हार मिली है। सिसोदिया शुरुआत से ही पीछे चल रहे थे। 

सिंधिया के करीबी सिसोदिया
महेंद्र सिंह सिसौदिया बीजेपी के कद्दावर नेता हैं। निवर्तमान शिवराज सिंह चौहान सरकार में पंचायत मंत्री भी रहे। 2018 में चुनाव जीतने के बाद उन्होंने कमलनाथ सरकार में श्रम मंत्री के रूप में काम किया था। हालांकि 2020 में मध्यप्रदेश में आए राजनीतिक संकट के दौरान उन्होंने अपना पाला कांग्रेस से बीजेपी में बदल दिया था। वह सिंधिया के करीबी माने जाते हैं।

संजू भैया उन 22 विधायकों में से एक हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के पक्ष में सरकार से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे।

2018 में क्या हुआ था
चंबल इलाके में पड़ने वाली बमोरी सीट पर संजू भैया ने 2018 में बड़ी जीत दर्ज की थी। वो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। उन्होंने बीजेपी के बृजमोहन आजाद को हराकर करीब 29 हजार मतों के अंतर से हराया था। सिसोदिया को 64598 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी को 36678 मत मिले थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें