DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मध्य प्रदेश  ›  मध्य प्रदेश: जबलपुर में DM का बड़ा आदेश- अनिश्चितकाल तक लागू रहेगा लॉकडाउन, जानिए दूसरे शहरों में कब तक रहेगी पाबंदी

मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश: जबलपुर में DM का बड़ा आदेश- अनिश्चितकाल तक लागू रहेगा लॉकडाउन, जानिए दूसरे शहरों में कब तक रहेगी पाबंदी

एजेंसियां,जबलपुरPublished By: Sudhir Jha
Sat, 10 Apr 2021 10:20 PM
मध्य प्रदेश: जबलपुर में DM का बड़ा आदेश- अनिश्चितकाल तक लागू रहेगा लॉकडाउन, जानिए दूसरे शहरों में कब तक रहेगी पाबंदी

मध्य प्रदेश के जबलपुर में 12 अप्रैल तक लागू लॉकडाउन को अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है। जबलपुर के डीएम और कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शनिवार को कहा कि लॉकडाउन को अगले आदेश तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है और बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए जब तक अगला आदेश जारी नहीं किया जाता है लॉकडाउन जारी रहेगा। इससे पहले मध्य प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग) ने शहर में 22 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की बात कही थी। 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार ने इंदौर सहित कई शहरों में लागू लॉकडाउन को 19 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है। अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग) राजेश राजौरा ने पत्रकारों को बताया कि प्रदेश सरकार ने इसके अलावा कुछ अन्य जिलों में लॉकडाउन 22 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। मालूम हो कि प्रदेश के शहरी इलाकों में शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह छह बजे तक लॉकडाउन लागू किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जिला आपदा प्रबंधन समितियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया। राजौरा ने बताया कि इंदौर शहर में शुक्रवार शाम से लगाया गया लॉकडाउन अब सोमवार को खत्म नहीं होकर 19 अप्रैल को सुबह छह बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा शाजापुर, उज्जैन, बड़वानी, राजगढ़ और विदिशा जिलों में लॉकडाउन बढ़ा कर 19 अप्रैल सुबह छह बजे तक कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जबलपुर शहर के अलावा बालाघाट, नरसिंहपुर और सिवनी जिलों में 12 अप्रैल की रात से 22 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। राजौरा ने कहा कि इस संबंध में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत कानूनी आदेश संबंधित जिलाधिकारियों द्वारा जारी किए जाएगे।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 4,986 नए मामले
मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 4,986 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 3,32,206 हो गई है। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 24 और व्यक्तियों की मौत हुई है। राज्य में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,160 हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में शनिवार को कोविड-19 के 912 नये मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 736 नए मामले आए।

संबंधित खबरें