फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश: दिनभर की उमस से शाम को मिली राहत, भोपाल में आज भी बारिश के आसार

मध्य प्रदेश: दिनभर की उमस से शाम को मिली राहत, भोपाल में आज भी बारिश के आसार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को दिनभर लोग गर्मी और उमस से परेशान रहे। हालांकि शाम को करीब 2 घंटे तक जारी रही हल्की बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। भोपाल में मंगलवार को बारिश...

मध्य प्रदेश: दिनभर की उमस से शाम को मिली राहत, भोपाल में आज भी बारिश के आसार
पेबल टीम,भोपालWed, 23 Sep 2020 12:46 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को दिनभर लोग गर्मी और उमस से परेशान रहे। हालांकि शाम को करीब 2 घंटे तक जारी रही हल्की बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। भोपाल में मंगलवार को बारिश का सिलसिला दोपहर बाद 3 बजे शुरू हुआ, जो 20-25 मिनट तक चला। फिर शाम 7 बजे के बाद बारिश शुरू हुई और रात को 10 बजे तक थोड़ी-बहुत बारिश होती रही। प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से उमस और गर्मी पड़ रही है। मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस बीच मौसम विभाग ने शहडोल संभाग के जिलों समेत बालाघाट, विदिशा और रायसेन में मूसलाधार बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट किया है।

सागर, होशंगाबाद संभाग के जिलों के साथ ही रीवा सतना, सीहोर, राजगढ़, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास और अशोकनगर जिलों में भारी वर्षा का यलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में गरज के साथ छीटे पड़ने की संभावना है।

आईएमडी के भोपाल केन्द्र के मौसम विज्ञानी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र अगले 48 घंटे में मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से की ओर बढ़ने की संभावना है। मध्य प्रदेश में अब तक 913 मिमी सामान्य बारिश के मुकाबले 936.6 मिमी वर्षा हो चुकी है। प्रदेश के कई स्थानों पर पिछले 24 घंटों में बारिश हुई है। इस सिस्टम का असर गुरुवार से कम होता जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें