फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में बदला मौसम, 4 दिन तूफानी हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने का यलो और ऑरेंज

मध्य प्रदेश में बदला मौसम, 4 दिन तूफानी हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने का यलो और ऑरेंज

Madhya Pradesh Weather Forecast News: मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है। IMD ने 11 से 15 मई के दौरान मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में ओले गिरने और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश में बदला मौसम, 4 दिन तूफानी हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने का यलो और ऑरेंज
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,भोपालSat, 11 May 2024 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather Samachar: मध्य प्रदेश में मौसम बदल गया है। बीते 24 घंटे के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है। इंदौर, हरदा और उज्जैन जिले में झमाझम बारिश हुई तो देवास के विभिन्न इलाकों में ओले गिरे। रीवा, मंडला, जबलपुर, डिंडौरी और कटनी जिलों के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने 11 से 15 मई के दौरान मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में ओले गिरने और बारिश का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उक्त वेदर सिस्टम से मध्य प्रदेश में अगले चार दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में आंधी, बारिश और ओले गिरने की चेतावनी दी है। इसको लेक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में यलो अलर्ट है। खासकर पश्चिमी मध्य प्रदेश में 11 से 13 मई के दौरान गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होगी। 

मौसम विभाग के मुताबिक, उक्त वेदर सिस्टम से मध्य प्रदेश में अगले चार दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में आंधी, बारिश और ओले गिरने की चेतावनी दी है। इसको लेक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में यलो अलर्ट है। खासकर पश्चिमी मध्य प्रदेश में 11 से 13 मई के दौरान गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

इस दौरान हवा की हवा की स्पीड 30 से 50 किमी प्रति घंटे रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, 14 मई को भी आंधी-बारिश वाला मौसम रहेगा लेकिन इसकी तीव्रता कम रहेगा। इसको लेकर सूबे में यलो अलर्ट जारी किया गया है। 15 मई भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। मध्य प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम समेत 10 जिलों में गरज चमक के साथ आंधी और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। गुजरात और झारखंड में भी मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है।