फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में झमाझम बारिश और ओले, अभी 2 और मुसीबतें बाकी; कब तक खराब रहेगा मौसम?

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश और ओले, अभी 2 और मुसीबतें बाकी; कब तक खराब रहेगा मौसम?

मध्य प्रदेश का मौसम बदल गया है। ठंड के बाद अब लोगों को बारिश और ओले देखने को मिल रहे हैं। इस दौरान प्रदेश में तापमान भी नीचे गया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के मौसम का अपडेट जारी किया है।

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश और ओले, अभी 2 और मुसीबतें बाकी; कब तक खराब रहेगा मौसम?
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,भोपालSun, 11 Feb 2024 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather: दो दिनों से मध्य प्रदेश का मौसम बदला हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में बीते दो दिनों से लगातार मौसम खराब चल रहा है। यहां बारिश के साथ ही ओले पड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के लिए दो मुसीबत बाकी है। अगले दो दिनों तक बारिश और तेज हवा का दौर जारी रहेगा। इस दौरान किसानों को भारी नुकसान होने की आशंका है।

अभी बाकी हैं ये दो मुसीबत
लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के बाद मौसम विभाग ने नया अपडेट दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक बारिश, ओले और तेज हवा चलती रहेगी। इस दौरान ओले गिरने की भी संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश और ओलों के साथ ही तेज हवा का दौर जारी रहेगा।

मध्य प्रदेश में आज का मौसम
मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है। जनवरी में लगातार पड़ी कड़ाके की ठंड के बाद धूप खिलने से राहत मिली थी। हालांकि, यह राहत ज्यादा दिन नहीं चली। शनिवार को प्रदेश के मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश के साथ ही कई जिलों में ओले गिरे। ओले गिरने के साथ ही तेज हवा का दौर भी जारी रहा। इन दो कारकों ने प्रदेश में फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को उमरिया, जबलपुर के साथ कई जिलों में बारिश देखने को मिली।

इन जिलों में हुई बारिश
मध्य प्रदेश में शनिवार को शाम से बारिश का दौर शुरू हुआ। इस दौरान बारिश के साथ ही तेज हवा और कहीं-कहीं ओले भी गिरे हैं। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, अनूपपुर, मंडला के साथ ही बालाघाट में भी बारिश और तेज हवा का दौर चलता रहा। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में मौसम खराब रहेगा और बारिश के साथ तेज हवा और ओले गिरने की संभावना बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें