फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, ओले भी गिरेंगे; पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

MP के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, ओले भी गिरेंगे; पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

बीते 8 दिनों से एमपी का मौसम बदला हुआ है। ऐसे में रविवार को भी कई इलाकों में बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में ओलावृष्टि के साथ ही बारिश की संभावना जताई है।

MP के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, ओले भी गिरेंगे; पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,भोपालMon, 29 Apr 2024 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश का मौसम पिछले 8 दिनों से खराब बना हुआ है। रविवार को भी एमपी के सिवनी, बुरहानपुर, दमोह जिलों में कई जगहों पर जोरदार बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, एक तरफ जहां प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है, वहीं प्रदेश के दस से ज्यादा जिलों का तापमान 40 डिग्री पार चला गया है। विभाग ने बताया कि रविवार को एमपी का सीधी जिला सबसे गर्म रहा। इस दौरान यहां का तापमान 42 डिग्री से ज्यादा पहुंच गया था। भारतीय मौसम विभाग ने अगले एक हफ्ते के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है। आइये जानते हैं पूरे प्रदेश के मौसम का हाल।

इन जिलों में भारी बारिश के आसार
बीते 8 दिनों से एमपी का मौसम बदला हुआ है। ऐसे में रविवार को भी कई इलाकों में बारिश देखने को मिली है। बीते 8 दिनों में प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि भी देखने को मिली है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि एमपी का मौसम अगले एक हफ्ते तक खराब बना रहेगा। इस दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। विभाग ने बताया कि इस दौरान प्रदेश के डिंडोरी, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान अनूपपुर, जबलपुर, नर्मदापुरम आदि जिलों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ही ओले गिरने की भी संभावना जताई है।

क्यों बदल रहा एमपी का मौसम
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव की वजह भी बताई है। विभाग से मिली अपडेट के अनुसार, प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है जिसका असर देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में एक परिसंचरण तंत्र भी बन रहा है, जो आने वाले हफ्ते में मौसम खराब करेगा।