फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Updates: मध्य प्रदेश में बारिश का तीसरा सिस्टम लागू हो गया है। पिछले दो सिस्टम लागू होने के दौरान देखा गया था कि भारी बारिश के साथ प्रदेश भर में ओले गिरे हुए थे।

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,भोपालFri, 24 Mar 2023 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather Forecast: मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि बीते दिनों प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओले गिरने की वजह से किसानों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में बारिश ओलावृष्टि और आंधी की संभावना बन रही है। ऐसे में एक बार फिर किसानों की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के भोपाल सहित, जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर में भी बारिश की आशंका है। इसके अलावा शहडोल, रीवा, उज्जैन, सागर, नर्मदापुरम जिले में भी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा चंबल के जिलों में भी बारिश होने की संभावना जताई है।

वहीं, राज्य के 25 से ज्यादा जिलों में बारिश के ओलावृष्टि के चलते नुकसान हुआ है। इसमें छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, बैतूल, हरदा, सतना, रायसेन, सीहोर, ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, अलीराजपुर, धार, खंडवा, खरगोन, सिंगरौली, सागर, छतरपुर शामिल है। पूरे उत्तर भारत में हो रही बारिश के चलते किसानों के बीच डर का माहौल बना है। भारी बारिश और ओले गिरने की वजह से खेतों में पानी भी भर गया है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में 25 से 27 जिलों में फसलों पर बारिश का भारी असर पड़ा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में बारिश का तीसरा सिस्टम लागू हो गया है। पिछले दो सिस्टम लागू होने के दौरान देखा गया था कि भारी बारिश के साथ प्रदेश भर में ओले गिरे हुए थे। तीसरा सिस्टम लागू होने के बाद ये खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। ये सिस्टम 26 तारीख तक लागू रहने की संभावना है। वहीं, मौसम बदलने की वजह से जुकाम बुखार और खांसी के मरीज बढ़ने लगे हैं। ऐसे में किसानों के साथ ही आम लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें