फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशतूफान मिचोंग का असर, मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश, कोहरे और कड़ाके की सर्दी का अलर्ट

तूफान मिचोंग का असर, मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश, कोहरे और कड़ाके की सर्दी का अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Report: मध्य प्रदेश में चक्रवाती तूफान मिचोंग का असर नजर आने लगा है। अगले 24 घंटे के दौरान सूबे के कई इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश देखी जा सकती है।

तूफान मिचोंग का असर, मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश, कोहरे और कड़ाके की सर्दी का अलर्ट
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,भोपालWed, 06 Dec 2023 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रवाती तूफान मिचोंग का असर मध्य प्रदेश में नजर आने लगा है। बीते 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे के दौरान सूबे में मौसम खराब रहेगा। सूबे के कई इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश देखी जा सकती है। सूबे में बेमौसम बारिश से ठंड बढ़ गई है। सूबे में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले 24 घंटे के दौरान सूबे में मौसम खराब रहेगा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बारिश रुकने के बाद नमी बढ़ने से कोहरे का प्रकोप देखा जा सकता है। 

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 11 दिसंबर से पश्चिमी हिमालय को प्रभावित कर सकता है। इसका असर उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों पर भी देखा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर चक्रवाती तूफान मिचौंग एक दबाव के रूप में कमजोर हो गया है। इसके प्रभाव से पूर्वोत्तर तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण आंतरिक ओडिशा में मौसम खराब रह सकता है। कई इलाकों में अगले 24 घंटे तक बारिश का पूर्वानुमान है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, जबलपुर में बुधवार को दोपहर में हल्की बारिश हुई। छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट जिलों के साथ ही जबलपुर और शहडोल संभाग के कुछ अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अरब सागर से आ रही नम हवाओं के ठंडा होने के कारण सूबे के कुछ इलाकों में कोहरे की समस्या देखी जा सकती है। छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों के साथ ही भोपाल, रीवा, ग्वालियर और चंबल संभाग के हिस्सों में कोहरे का प्रकोप देखा जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें