फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकहीं पत्थर, कहीं चली तलवार; मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच हिंसा, मुस्लिम पार्षद मौत; दर्जनभर जख्मी

कहीं पत्थर, कहीं चली तलवार; मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच हिंसा, मुस्लिम पार्षद मौत; दर्जनभर जख्मी

MP Voting violence: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सभी 200 सीटों पर मतदान के बीच कई जगह हिंसा हुई है। इंदौर और मुरैना में कहीं पथराव हुआ तो कहीं गोलीबारी और कहीं तलवारबाजी तक हो गई।

कहीं पत्थर, कहीं चली तलवार; मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच हिंसा, मुस्लिम पार्षद मौत; दर्जनभर जख्मी
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,भोपालFri, 17 Nov 2023 02:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सभी 200 सीटों पर मतदान के बीच कई जगह हिंसा हुई है। इंदौर और मुरैना में कहीं पथराव हुआ तो कहीं गोलीबारी और कहीं तलवारबाजी तक हो गई। कहीं, प्रत्याशी को पीटा गया तो कहीं शांति बनाए रखने के लिए सभी उम्मीदवारों को नजरबंद करना पड़ा। उपद्रव में दोपहर तक करीब एक दर्जन लोग जख्मी हैं तो छतरपुर में कांग्रेस के मुस्लिम पार्षद की मौत हो गई है। आरोप है कि उस पर गाड़ी चढ़ाकर उसे कुचल दिया गया।

इंदौर के महू में तलवारबाजी
इंदौर के महू विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को मतदान के बीच उस वक्त बवाल हो गया जब भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़ गए। दोनों पक्षों में तलवारबाजी भी हुई। घटना में 4 लोग जख्मी हो गए। हिंसा की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने हल्का बलप्रयोग करते हुए स्थिति को काबू किया।

मध्य प्रदेश में वोटिंग का LIVE अपडेट 

इंदौर के सिंधी कॉलोनी में मारपीट
इंदौर के सिंधी कॉलोनी में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट हुई। विवाद की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों को खदेड़ा। कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सुरजीत चड्डा भी मौके पर पहुंचे।  

रात में राऊ में टकराव
मध्य प्रदेश में चुनावी हिंसा की शुरुआत गुरुवार रात को ही हो गई थी। इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र में देर रात भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई। भंवरकुआं थाने के बाहर जुटकर हंगामा कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

दिमनी मेंं दो बार उपद्रव
मुरैना के दिमनी में मतदान के दौरान एक ही गांव में दो बार उपद्रव हो गया। यहां मिरघान गांव में दो बार दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से पथराव हुआ और लाठियां चलीं। गोली चलने की भी सूचना है। हिंसा के दौरान सेना के जवान समेत 4 लोग जख्मी हो गए। 

भिंड में भाजपा प्रत्याशी पर हमला
चंबल अंचल के भिंड में भी हिंसा हुई। जिले के मेहगांव विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी पर हमला किया गया। मानहड़ गांव में बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया है, जिसमें वह घायल हो गए। उनके वाहन को भी नुकसान हुआ है। सुरक्षाकर्मियों को हवाई फायर कर उन्हें निकालकर लाना पड़ा। 

कांग्रेस और आप कार्यकर्ताओं में गोलीबारी
इसी गांव में पोलिंग बूथ पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में टकराव हो गया। एक युवक गोली लगने से घायल हो गया जो वोट डालने गया था। युवक का आरोप है कि खुद कांग्रेस प्रत्याशी राहुल सिंह भदौरिया ने फायरिंग की थी जिसकी गोली उसके पैर में लगी। युवक का नाम कृष्णा भदौरिया बताया जा रहा है। घटना के बाद युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। 

छतरपुर के राजनगर में मुस्लिम युवक को कुचला
छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा सीट पर भी तड़के खूनी वारदात हुई। खजुराहो थाना क्षेत्र में रात करीब 3 बजे में दो राजनीतिक दल के समर्थक आमने-सामने आ गए, जिसमें एक मुस्लिम पार्षद की मौत हो गई। एसपी अमित सांघवी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सलमान नाम के युवक की मौत हो गई है। दूसरे राजनीतिक दल का आरोप है कि उसकी मौत उस पर गाड़ी चढ़ा देने से हुई है। पोस्टमॉर्टम जिला अस्पताल में कराया गया है। मृतक पक्ष की ओर से आवदेन दिया गया है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें