फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच हिंसा, दिमनी में फिर मारपीट-पथराव; सेना के जवान समेत 4 जख्मी

मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच हिंसा, दिमनी में फिर मारपीट-पथराव; सेना के जवान समेत 4 जख्मी

मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच कई सीटों पर माहौल बिगाड़ने की साजिश की जा रही है। इंदौर में रात को हुए बवाल के बाद मुरैना में भी हिंसा हो गई है। मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ के पास टकराव।

मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच हिंसा, दिमनी में फिर मारपीट-पथराव; सेना के जवान समेत 4 जख्मी
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,दिमनीFri, 17 Nov 2023 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच कई सीटों पर माहौल बिगाड़ने की साजिश की जा रही है। इंदौर में रात को हुए बवाल के बाद मुरैना में भी हिंसा हो गई है। मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र में दो बार उपद्रव हो चुका है। मारपीट और पथराव में सेना का एक जवान समेत 4 लोग घायल हो चुके हैं।

मध्य प्रदेश में कड़ी सुरक्षा के बीच सभी 200 सीटों पर मतदान चल रहा है। दिमनी विधानसभा क्षेत्र के मिरघान गांव में मतदान केंद्र 147-148 पर सुबह दो पक्षों में टकराव हो गया। मुंह पर कपड़ा लपेटे कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। दोनों तरफ से फायरिंग की भी बात कही जा रही है। हिंसा के बाद वहां भगदड़ जैसे हालात बन गए। सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ऐक्शन लेते हुए उपद्रवियों को खदेड़ दिया। पथराव में एक मतदाता घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। दिमनी विधानसभा क्षेत्र पर सबकी नजरें टिकी हैं। इसी सीट से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी चुनाव लड़ रहे हैं।

डीएसपी विजय सिंह भदौरिया ने कहा कि यह संवेदनशील बूथ है। यहां बीएसएफ भी तैनात है। आज सुबह यहां दो पक्षों में विवाद और पथराव की सूचना मिली थी। तत्काल पुलिस ने पहुंचकर उपद्रवियों को खदेड़ा अब शांतिपूर्व मतदान चल रहा है। डीएसपी ने कहा कि कुछ गांव वालों का कहना है कि गोलीबारी हुई है, लेकिन अभी इसकी पु्ष्टि नहीं हुई है।

दोपहर में फिर हिंसा
मिरघान गांव में दोपहर में एक बार फिर दो पक्षों में टकराव हो गया। आरोप है कि गांव के कुछ दबंगों ने वोट डालकर लौट रहे लोगों पर हमला कर दिया। हमले में वोट डालकर लौट रहे सेना के जवान समेत 3 लोग जख्मी हो गए। गांव में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने पूरे गांव में सुरक्षा बढ़ा दी है।  

इंदौर में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भिड़ंत
इससे पहले इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र में देर रात भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टकराव हो गया। भंवरकुआं थाने के बाहर जुटकर हंगामा कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। भाजपा उम्मीदवार मधु वर्मा का आरोप है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता राऊ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी काम कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को धमका रहे थे जिससे विवाद हुआ। उधर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा ने आरोप लगाया कि राऊ विधानसभा क्षेत्र में मतदान से पहले भाजपा कार्यकर्ता लोगों को शराब, कम्बल और पाजेब बांट रहे थे। उन्होंने दावा किया कि ये चीजें बांटे का विरोध करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक कांग्रेस नेता पर हमला कर उसे घायल कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विवाद के मामले में उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट- अमित 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें