DA Image
2 नवंबर, 2020|2:53|IST

अगली स्टोरी

मध्य प्रदेश: फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन का विरोध करने पर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर को जान से मारने की धमकी

madhya pradesh  threats to madhya pradesh assembly protem speaker rameshwar sharma

फ्रांस में जारी कार्टून विवाद के आलोक में यहां फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ कुछ लोगों के प्रदर्शन का विरोध करने पर मध्य प्रदेश विधानसभा के सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा को सोशल मीडिया पर कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी गई है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से शर्मा की सुरक्षा बढ़ाये जाने के साथ-साथ धमकी देने वाले आरोपियों के खिलाफ अविलंब कार्रवाई करने की मांग की है।

विधानसभा सचिवालय द्वारा पुलिस महानिदेशक को रविवार को लिखे पत्र में कहा है, सामयिक अध्यक्ष द्वारा मीडिया में उल्लेख किया गया है कि प्रदर्शनकर्ताओं द्वारा इस्लामिक कट्टरवाद दिखाकर हिन्दुस्तान में भय का माहौल खड़ा करने से अच्छा होता कि यह प्रदर्शन फ्रांस जाकर किया जाता, क्योंकि जिस घटना के संबंध में यहां प्रदर्शन किया गया है, वह वस्तुत: फ्रांस में घटित हुई है।

इसमें कहा गया है कि इस सामान्य कथन के उपरांत सोशल मीडिया में कुछ लोगों द्वारा शर्मा का भी हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की तरह हश्र किये जाने जैसी धमकी के साथ अन्य अपशब्दों का उपयोग कर फेसबुक आदि पर पोस्ट किये गये, जो आपत्तिजनक है। अध्यक्ष के निजी सचिव से प्राप्त इसकी प्रतियां संदर्भ हेतु संलग्न हैं।

गौरतलब है कि कमलेश ने पूर्व में हजरत मोहम्मद साहब के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की थी और पिछले साल अक्टूबर में लखनऊ के घनी आबादी वाले इलाके में दिनदहाडे उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। विधानसभा सचिवालय द्वारा भेजे गये पत्र में कहा गया है, अत: अनुरोध है कि कृपया अध्यक्ष को सोशल मीडिया के माध्यम से दी गई धमकियों के संबंध में सुरक्षा व्यवस्था तथा संबंधितों के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई करने का कष्ट करें तथा की गई कार्रवाई से इस सचिवालय को भी अवगत कराया जाए।

धमकी दिए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए शर्मा ने कहा, ''मैं श्रीराम का भक्त हूं। मुझे ऐसी धमकियों से कोई फर्क नहीं पड़ता। फ्रांस में जारी कार्टून विवाद के आलोक में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के इक़बाल मैदान में बृहस्पतिवार को कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में मौलवियों और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Madhya Pradesh: Threats to Madhya Pradesh Assembly Protem Speaker Rameshwar Sharma