फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेश फूड प्वॉइजनिंग से नहीं जज और उनके बेटे को दिया गया था जहर, पुलिस जोड़ रही तार

फूड प्वॉइजनिंग से नहीं जज और उनके बेटे को दिया गया था जहर, पुलिस जोड़ रही तार

मध्य प्रदेश के बैतूल जिला न्यायालय में पदस्थ अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेन्द्र कुमार त्रिपाठी और उनके पुत्र अभिनय राज की मौत के मामले में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिल गए हैं। शार्ट पीएम...

 फूड प्वॉइजनिंग से नहीं जज और उनके बेटे को दिया गया था जहर, पुलिस जोड़ रही तार
एजेंसी,बैतूलWed, 29 Jul 2020 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के बैतूल जिला न्यायालय में पदस्थ अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेन्द्र कुमार त्रिपाठी और उनके पुत्र अभिनय राज की मौत के मामले में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिल गए हैं। शार्ट पीएम रिपोर्ट में जहर होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस की जांच तेज हो गई है। पुलिस ने एक महिला समेत 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। मंगलवार की सुबह सभी को गंज थाना लाया गया जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। 

एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि एडीजे और उनके पुत्र की मृत्यु के मामले में सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। शार्ट पीएम रिपोर्ट में जहर होने की पुष्टि हो गई है और इसी को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। इस मामले में साक्ष्य मिलने के बाद छिंदवाड़ा की एक महिला समेत 5 लोगों की सरगर्मी से तलाश की गई और उनकी लोकेशन रीवा के आसपास मिलने के बाद सोमवार की देर रात पुलिस ने उन्हें पकड़ा और बैतूल लाया है। संदेहियों से हर बिंदु पर पूछताछ की जा रही है और मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर उनसे सवाल-जवाब भी किए जा रहे हैं। 

अल सुबह थाना पहुंची एसपी:
मंगलवार सुबह करीब 6 बजे एसपी सिमाला प्रसाद गंज थाना पहुंच गईं और हिरासत में लिए गए सभी लोगों से उन्होंने पूछताछ की है। गंज थाना में पूछताछ करने के बाद अन्य सुराग जुटाने के लिए पुलिस की टीमों को कुछ स्थानों पर भेजा गया है। अब तक की जांच में पुलिस को यह पता नहीं लग पाया है कि आटा किसने दिया था और उसमें क्या मिलाया गया। पुलिस को अब तक राज्य स्तरीय खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में भेजे गए अाटे की जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। 

कार की तलाशी में मिली सामग्री: 
पुलिस ने संदेहियों के पास से एक कार क्रमांक एमपी 28सीबी 3302 भी बरामद की है। परिवहन विभाग की वेब साइड पर यह कार छिंदवाड़ा निवासी संध्या सिंह के नाम पर पंजीकृत है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पूछताछ के लिए उसे भी हिरासत में लिया गया है। कार में पुलिस को दो बैग और 2 सूटकेस मिले हैं। इसके अलावा एक बैग में कागज की कुछ पुडि़या भी मिली हैं जिससे तंत्र-मंत्र की आशंका पुलिस के द्वारा जताई जा रही है। पुलिस ने बैतूल के सारणी क्षेत्र में एक एनजीओ संचालिका से भी इस मामले में पूछताछ की है। उनसे भी इस मामले के संबंध में अहम जानकारी मिली है जिसके बाद ही पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है।

यह था मामला:
जिला न्यायालय में पदस्थ एडीजे महेंद्र त्रिपाठी और उनके बड़े बेटे अभियान राज त्रिपाठी की फूड प्वॉइजनिंग की शिकायत के बाद बैतूल के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था तबियत ज़्यादा बिगड़ती देख दोनो को नागपुर में अलेक्सिसिस अस्पताल रेफर कर दिया गया था जहां 28 की शाम को बेटे और देर रात एडीजे की इलाज  दौरान मौत हो गई थी।

एसपी बैतूल सिमाला प्रसाद ने कहा है कि एडीजे और उनके पुत्र की मौत के मामले में शार्ट पीएम रिपोर्ट में जहर होने की पुष्टि हो गई है। एक महिला समेत पांच संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामला बेहद गंभीर है, इसलिए बारीकी से जांच की जा रही है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें