फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP के इन जिलों में बारिश से राहत, लेकिन यहां लू से आफत; पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

MP के इन जिलों में बारिश से राहत, लेकिन यहां लू से आफत; पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। यहां पिछले 24 घंटों में कई जिलों में प्री-मानसून बारिश देखने को मिली है। बारिश के बाद तापमान में कमी देखने को मिली है। कैसा रहेगा मौसम।

MP के इन जिलों में बारिश से राहत, लेकिन यहां लू से आफत; पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,भोपालWed, 19 Jun 2024 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। यहां पिछले 24 घंटों में कई जिलों में प्री-मानसून बारिश देखने को मिली है। बारिश होने के बाद मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के बाद कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से रहात मिली है। इस दौरान पूरे प्रदेश में तेज हवाएं भी चलीं। एमपी में जहां बारिश हुई वहां तापमान नीचे गया और जहां बारिश नहीं हुई, वहां तेज हवाओं ने लू का रूप ले लिया। इस तरह मध्य प्रदेश के कुछ इलाके जहां बारिश की वजह से ठंडे रहे, जबकि कुछ इलाके काफी गर्म दर्ज किए गए।

पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, इस पूरे हफ्ते में मध्य प्रदेश में मौसम अच्छा रहेगा। इस दौरान हल्की प्री-मानसून बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली रहेगी। मौसम विभाग ने बताया कि मौसम की यह सक्रियता पश्चिमी विक्षोभ के कारण देखने को मिल रही है। इस दौरान उत्तर-पूर्वी अरब सागर और सौराष्ट्र के ऊपर भी पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। इसका असर मध्य प्रदेश तक देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान पूरे हफ्ते मध्य प्रदेश का मौसम सुहाना बना रहेगा।

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ तेज हवा चलती रहेगी। इस दौरान मध्य प्रदेश के तापमान में कमी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में 15 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। भारतीय मौसम विभाग ने अपडेट देते हुए बताया कि इस दौरान मध्य प्रदेश के रीवा, सतना, छतरपुर, मैहर, मऊगंज, निवाड़ी और सीधी में कई जिलों में हीटवे और इसके साथ ही कई जिलों में वज्रपात और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि मानसूनी बारिश के लिए प्रदेश के लोगों को अभी एक हफ्ते तक इंतजार करना पड़ सकता है।