फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड, एक्टिव हो रहा पश्चिमी विक्षोभ, क्या होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम?

मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड, एक्टिव हो रहा पश्चिमी विक्षोभ, क्या होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम?

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश के कई इलाके भीषण शीतलहर की चपेट में हैं। IMD ने सूबे के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड और शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है। क्या होगी बारिश?

मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड, एक्टिव हो रहा पश्चिमी विक्षोभ, क्या होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,भोपालTue, 23 Jan 2024 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather Forecast: मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। एमपी के कई इलाके भीषण शीतलहर की चपेट में हैं। IMD ने सूबे के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड और शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है। इस बीच एक वेदर सिस्टम एक्टिव हो रहा है। हालांकि इससे कोई बड़ी राहत मिलने की उम्मीद नहीं नजर आ रही है। मौसम विभाग के की मानें तो मध्य प्रदेश में अभी कड़ाके की ठंड जारी रहेगी। उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना बन रही है। सूबे में कैसा रहेगा मौसम इस रिपोर्ट में जानें...

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तरी कोंकण और आसपास के इलाकों पर बना हुआ है। यही नहीं एक ट्रफ दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक से विदर्भ तक नजर आ रही है। एक पश्चिमी विक्षोभ 25 से 28 जनवरी तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर एक्टिव रहेगा। इससे पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है। मध्य प्रदेश में अभी मौसम शुष्क बना हुआ है लेकिन कुछ हिस्सों में बादलों की आवाजाही भी देखी जा रही है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है। 

स्थानीय मौसम कार्यालय की ओर से मध्य प्रदेश के दतिया, भिंड, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में शीत लहर चलने की चेतावनी जारी की गई है। दमोह, मुरैना, छतरपुर, उमरिया, सागर, शिवपुरी, ग्वालियर, जबलपुर, पन्ना, टीकमगढ़, सतना, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, दतिया और भिंड जिलों में कोल्ड डे के आसार हैं। यही नहीं कई जिलों में घना से ज्यादा घना कोहरा छाने का पूर्वानुमान है। IMD के मुताबिक, उत्तरी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रह सकती है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, 22 से 26 जनवरी की सुबह के दौरान राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में और 22 जनवरी की रात से 24 जनवरी की सुबह के दौरान उत्तरी मध्य प्रदेश के विभिन्न इलाकों में कुछ घंटों के लिए घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है। 23 तारीख से 27 तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वहीं 23 से 27 जनवरी के दौरान दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे की स्थिति रहने की संभावना है। 22 से 24 जनवरी के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें