फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में बारिश और घने कोहरे का यलो अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?

मध्य प्रदेश में बारिश और घने कोहरे का यलो अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?

Madhya Pradesh Weather Update: एक साथ दो वेदर सिस्टमों के प्रभाव से मध्य प्रदेश में एकबार फिर मौसम बदलेगा। कब से होगी बारिश? कब से कब तक खराब होगा मौसम? जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

मध्य प्रदेश में बारिश और घने कोहरे का यलो अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,भोपालWed, 07 Feb 2024 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather Forecast: मध्य प्रदेश में एकबार फिर मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, एक साथ दो वेदर सिस्टमों के प्रभाव से सूबे का मौसम बदलने वाला है। IMD की मानें तो एक ट्रफ रेखा के प्रभाव से 9 से 12 फरवरी के दौरान मध्य भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। उससे पहले सूबे पर कोहरे का प्रकोप देखा जाएगा। अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा। मध्य प्रदेश में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ साइक्लोनिक सर्कुलेशन के रूप में जम्मू संभाग और पंजाब पर बना हुआ है। एक अन्य साइक्लोनिक सर्कुलेशन दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और उसके आसपास है। यही नहीं एक ट्रफ रेखा दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश पर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन से लेकर कर्नाटक तक देखी जा रही है। इसकी वजह से मध्य भारत में एकबार फिर मौसम बदलेगा। मध्य भारत के विभिन्न हिस्सों में 9 से 12 फरवरी के दौरान बारिश देखी जाएगी। 

फिलहाल, मध्य प्रदेश में उत्तर भारत की तरफ से बर्फीली हवाएं चल रही हैं। इसकी वजह से मध्य प्रदेश में एक बार फिर से ठंड बढ़ रही है। स्थानीय मौसम कार्यालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 9 फरवरी से बादलों की आवाजाही देखी जाएगी। इसकी वजह से सूबे के विभिन्न हिस्सों में 9 से 12 फरवरी के दौरान छिटपुट बारिश देखी जा सकती है। किसानों के लिए हल्की बारिश उनकी फसलों के लिए मददगार हो सकती है।

मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में नौ फरवरी से पहले घने से ज्यादा घने कोहरे का प्रकोप देखा जा सकता है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। उज्जैन, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, रतलाम, मुरैना, मंदसौर, सीहोर, दतिया, नीमच, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, रायसेन, भिंड, छतरपुर, शाजापुर, नरसिंहपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़ और शहडोल में सुबह के वक्त हल्के से मध्यम कोहरा छाया रह सकता है। सर्द हवाएं चलने के कारण सूबे में दो दिन तक ठंड में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। उसके बाद मौसम बदलने से तापमान में बढ़ोतरी होती जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें